logo-image

बेंगलुरू में होगा Aero India 2019 का आयोजन, खत्म हुआ जगह विवाद

बेंगलुरू में 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन किया जाएगा। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार यानी आज कहा कि द्विवार्षिक एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरू में होगा।

Updated on: 08 Sep 2018, 04:09 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन किया जाएगा। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार यानी आज कहा कि द्विवार्षिक एयर शो 'एयरो इंडिया 2019' का आयोजन 20 से 24 फरवरी 2019 में बेंगलुरू में होगा। मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'सरकार ने 20 से 24 फरवरी 2019 तक बेंगलुरू में एयरो इंडिया शो (aero india show) आयोजित करने का फैसला किया है।'

इस पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के येलहंका सैन्यअड्डे पर किया जाएगा।

बयान के मुताबिक, इस एयरो शो में वैश्विक और भारतीय एयरोस्पेस की प्रौद्योगिकीयों और उत्पादों को पेश किया जाएगा।

और पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी ढेर, हथियार छीनने की कर रहा था कोशिश

एयरो शो में विमानन क्षेत्र के बड़े निवेशक और वैश्विक नेता तो शामिल होंगे। इसके साथ ही इस बार दुनिया के कई थिंक टैंक भी शिरकत करने वाले हैं। इससे विमानन क्षेत्र में हो रही प्रगति और नए आइडिया को शेयर करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि पिछले कुछ वक्त से इस शो के लिए जगह को लेकर विवाद चल रहा था। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन से अपील की थी कि एयर शो का आयोजन लखनऊ में किया जाना चाहिए। जबकि कर्नाटक के बीजेपी चीफ ने इस मांग को सही नहीं बताया था और इसका विरोध करने की बात कही थी।

और पढ़ें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोट लेने से पहले Pok को भारत का हिस्सा बनाने की कही थी बात, अब दें जवाब: शिवसेना