News Nation Logo

जफरयाब जिलानी का बड़ा आरोप, 'BJP हिन्दू और मुसलमानों के बीच दूरी पैदा कर रही है

हिन्दू मुसलमान में खाई पैदा करने का काम BJP 2012 से ही कर रही है. कोई भी शंकराचार्य BJP की आइडियोलॉजी को पसंद नहीं करते हैं, इसीलिए वो BJP के साथ नहीं हैं. हिन्दू धर्म मे किसी की जान लेने की इजाजत नहीं है, लेकिन इनकी सोच अलग है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Mar 2021, 05:38:02 PM
Zafaryab Jilani

जफरयाब जिलानी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक रहे जफरयाब जिलानी का बड़ा आरोप
  • 'BJP हिन्दू और मुसलमानों के बीच दूरी पैदा करने के एजेंडे पर काम कर रही है'
  • भारत और पाकिस्तान के संदर्भ में 2 नेशन थ्योरी इस्लाम लेकर नहीं आया

 

लखनऊ:

बाबरी एक्शन कमेटी के संयोजक रहे मशहूर वकील जफरयाब जिलानी का कहना है कि 2014 में जब से BJP सत्ता में आई है वो हिन्दू और मुसलमानों के बीच दूरी पैदा करने के एजेंडे पर काम कर रही है और यही वजह है कुछ लोग BJP के नेताओं की नज़र में आने के लिए लाउडस्पीकर से अज़ान का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से वो BJP नेताओं की नज़र में आ जाएंगे और ऐसा हो भी रहा है मौजूदा सरकार ऐसे लोगों को पसंद भी कर रही है, लेकिन ये सब ज्यादा दिन तक चलेगा नहीं, क्योंकि ये देश की खूबसूरती सहनशीलता है जो हज़ारों साल से रही है.

होली के दौरान सड़क पर होलिका के रूप में ढेर सारी लकड़ियों को रखा जाता है, लेकिन इस पर किसी मुसलमान ने कभी कोई आपत्ति नहीं की, क्योंकि हम एक दूसरे के लिए सहनशील और आम सहमति से साथ रहते आए हैं, लेकिन BJP और RSS इस सहनशीलता को खत्म करने के एजेंडे पर काम कर रहे हैं. देश का सिर्फ 10 फीसदी हिन्दू कट्टरपंथी है, सभी कट्टरपंथी नहीं हैं.

हिन्दू मुसलमान में खाई पैदा करने का काम BJP 2012 से ही कर रही है. कोई भी शंकराचार्य BJP की आइडियोलॉजी को पसंद नहीं करते हैं, इसीलिए वो BJP के साथ नहीं हैं. हिन्दू धर्म मे किसी की जान लेने की इजाजत नहीं है, लेकिन इनकी सोच अलग है.

भारत और पाकिस्तान के संदर्भ में 2 नेशन थ्योरी इस्लाम लेकर नहीं आया. इस्लाम को मानने वाले कुछ लोग की सोच थी 2 नेशन थ्योरी और उन लोगों ने देश का बंटवारा किया. 6 साल से देश मे जो कुछ भी चल रहा है ये हमेशा ऐसा नहीं रहेगा. आज जो मुश्किल हालात हैं उसमें सुधार हिंदुओं को ही करना होगा. अकेले मुसलमान इस हालात को नहीं बदल सकता, ना अकेले मुसलमान BJP को रोक पाएगा.

गंगा जमुनी तहज़ीब (हिन्दू- मुसलमान) में गंगा का स्थान हमेशा ऊपर रहा है, गंगा ने जमुना पर हमेशा डोमिनेट किया है. देश में संविधान के बाद भी भेदभाव है, और लोग आज भी बराबरी हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 03:51:38 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.