logo-image

बेचैन होकर अपने बैरक में घूम रहे निर्भया के दोषी, SC पहुंचे एपी सिंह

देश के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape Case) और मर्डर केस एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है.

Updated on: 20 Mar 2020, 05:49 AM

नई दिल्ली:

देश के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape Case) और मर्डर केस एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंच गया है. इस मामले में दोषियों के वकील एपी सिंह (AP Singh) ने फांसी रुकवाने के लिए गुरुवार देर रात 9 बजे दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) में याचिका दायर की. इसमें कई मामलों का हवाला देते हुए उन्होंने फांसी रुकवाने की मांग की. सभी दलीलों पर कोर्ट ने एपी सिंह से कहा कि आप एक ही बात को बार-बार घुमा फिरा कर कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें- निर्भया के दोषियों की चाल नाकाम, दिल्ली HC ने कहा- हम फांसी पर रोक नहीं लगा पाएंगे

प्वाइंट पर बात कीजिए क्योंकि आपके मुवक्किल के पास ज्यादा समय नहीं है. दिल्ली हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करने के बाद अंत में खारिज कर दिया. जिसके बाद एपी सिंह ने अब फांसी रुकवाने के लिए देश की सर्वोच्च अदालत का एक बार फिर से रुख किया है.

वहीं दूसरी ओर तिहाड़ जेल के सूत्रों का कहना है कि चारो दोषी मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा(26) और अक्षय कुमार सिंह (31) ने रोज की तरह ही सामान्य भोजन किया. लेकिन जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई कि उनकी याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है तो वह बेचैन होकर अपने बैरक में घूमने लगे. सूत्रों का कहना है कि इस मौके पर चारों के चेहरे पर मौत का खौफ साफ-साफ दिखा. इन चारो दोषियों को 15 गार्ड की निगरानी में रखा गया है. साथ ही सभी हरकतों को सीसीटीवी के जरिए देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें- निर्भया केस: फांसी से पहले पवन जल्लाद ने तिहाड़ में किया रिहर्सल

दोषियों को फांसी साढ़े पांच बजे होगी. लेकिन इससे पहले उनके वकील एपी सिंह बचाव का एक भी प्रयास नहीं खोना चाहते. दिल्ली हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद दोषियों के वकील एपी सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. निर्भया केस उन चुनिंदा मामलों में दर्ज हो गया है जिनके लिए रात में सुप्रीम कोर्ट खुला.