News Nation Logo

गीतांजलि चेयर के वकील ने कहा, राहुल चोकसी के लापता होने की खबर सही

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि सीबीआई इंटरपोल सहित औपचारिक और अनौपचारिक चैनलों के माध्यम से आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए रिपोटरें को सत्यापित करने की कोशिश कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 May 2021, 03:57:03 PM
Mehul Choksi

मेहुल चोकसी (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • मेहुल चोकसी के लापता होने की खबर सही
  • गीतांजलि चेयर के वकील ने किया खुलासा
  • चोकसी के खिलाफ जारी हुआ थी रेड कार्नर नोटसी

नयी दिल्ली:

13,500 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित गीतांजलि समूह के अध्यक्ष मेहुल चोकसी के लापता होने की रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद, उनके वकील विजय अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि चोकसी की लापता होने वाली रिपोर्ट सही हैं. अग्रवाल का खुलासा तब सामने अया जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि वह आगे की कार्रवाई के लिए रिपोटरें की पुष्टि कर रहा है. सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि सीबीआई इंटरपोल सहित औपचारिक और अनौपचारिक चैनलों के माध्यम से आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए रिपोटरें को सत्यापित करने की कोशिश कर रही है.

सूत्र ने यह भी कहा कि चोकसी के खिलाफ पहले 2018 में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था, इसलिए हम उन्हें जांचने के लिए सतर्क करेंगे कि क्या उन्होंने दुनिया में कहीं भी किसी भी आव्रजन प्वाइंट में प्रवेश किया है. स्थानीय मीडिया एंटीगुआन्यूजरूम डॉट कॉम ने सूचना दी कि सीबीआई की टिप्पणी एंटीगुआ और बारबुडा के रॉयल पुलिस बल के आयुक्त एटली रॉडने के बयान के बाद आई है. उन्होंने कहा कि बल वर्तमान में भारतीय व्यवसायी के ठिकाने का पता लगा रहा है, जिसके इस समय लापता होने की अफवाह है. 

करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी चोकसी अपने भतीजे नीरव मोदी के साथ 4 जनवरी, 2018 से एंटीगुआ और बरबुडा में रह रहा है. उन्होंने निवेश कार्यक्रम द्वारा नागरिकता के माध्यम से एंटीगुआ और बारबुडा के लिए अपनी नागरिकता प्राप्त की. हालांकि, पिछले साल एंटीगुआ के प्रधान मंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा था कि एक बार उनके सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो जाने के बाद नागरिकता रद्द कर दी जाएगी.

इसके पहले एक मार्च को मेहुल चोकसी की कैरेबियाई राष्ट्र के निवेश कार्यक्रम के तहत मिली नागरिकता को एंटीगुआ और बारबुडा ने रद्द कर दिया था. गौरतलब है कि इसके कुछ ही दिन पहले ही फरवरी में पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी पर हुई छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय ने 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की थी. चोकसी लंबे समय से एंटीगुआ और बारमूडा में रह रहा है. बैंक के साथ धोखाधड़ी के मामले में पार्टनर इन क्राइम मेहुल चोकसी रिश्ते में नीरव मोदी का मामा है. नीरव मोदी भी 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के इस कथित धोखाधड़ी मामले में एक अन्य मुख्य आरोपी है, जिसके ब्रिटेन से भारत लाए जाने का रास्ता धीरे-धीरे साफ हो रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 May 2021, 03:48:58 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.