News Nation Logo

एडिडास ने रोहित शर्मा के सहयोग से अपना नया अभियान इंपॉसिबल इज नथिंग लॉन्च किया

एडिडास ने रोहित शर्मा के सहयोग से अपना नया अभियान इंपॉसिबल इज नथिंग लॉन्च किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Oct 2021, 04:10:02 PM
adida tory

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: स्पोर्ट्सवियर की दिग्गज कंपनी एडिडास ने इंपॉसिबल इज नथिंग यानी असंभव कुछ भी नहीं है अभियान के साथ एक कदम आगे बढ़ाया है, जिसे सोमवार को लॉन्च किया गया था।

अभियान का लक्ष्य स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा के सहयोग से एक सुरक्षित और टिकाऊ ग्रह (पृथ्वी) के निर्माण में उत्प्रेरक बनना है। रोहित पहले से ही विभिन्न मुद्दों पर जागरूक करने का काम करते रहे हैं।

स्थायी ग्रह के विषय पर आयोजित, एडिडास का विजन यह है कि ब्रांड उन परिस्थितियों में संभावनाओं को देख रहा है, जहां अन्य लोग असंभव को ही देख पाते हैं। एडिडास का लक्ष्य 2024 तक सभी वर्जिन पॉलिएस्टर को पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर के साथ बदलना है। वर्तमान में, एडिडास के 40 प्रतिशत से अधिक परिधान में पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर का उपयोग किया जा रहा है।

एडिडास, जो सतत विकास और स्वच्छ वातावरण के क्षेत्र में दुनिया का नेतृत्व कर रहा है, खेल की हर दिशा में आत्मनिर्भर बनने की इच्छा भी रखता है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, स्थिरता और पर्यावरणीय मजबूती आज के बाजार के प्रमुख क्षेत्र हैं, खेल की शक्ति का उपयोग करते हुए, एडिडास बुलेवार्ड विद्रोही आशावाद के साथ समाज की मदद करने के लिए, जो एक बेहतर भविष्य को एक साथ आकार देने के लिए कार्रवाई से प्रेरित है।

स्थिरता और पर्यावरणीय मजबूती आज के बाजार के प्रमुख क्षेत्र हैं, खेल की शक्ति का उपयोग करते हुए, एडिडास बुलेवार्ड बगावती आशावाद के साथ समाज की मदद करने के लिए सामने आया है, जो एक बेहतर भविष्य को एक साथ आकार देने के लिए कार्रवाई से प्रेरित है।

जबकि स्थिरता 2020 में बातचीत में सबसे आगे नहीं रही होगी, एडिडास जैसी कंपनियां हमारे स्थिरता लक्ष्यों को पूरा करने के लिए पर्दे के पीछे अथक प्रयास कर रही हैं।

एडिडास इंडिया के वरिष्ठ निदेशक सुनील गुप्ता ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, एडिडास का लक्ष्य 2024 तक अपने सभी उत्पादों में 100 प्रतिशत पुनर्नवीनीकरण पॉलिएस्टर का उपयोग करना है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, एडिडास की 2050 तक वैश्विक जलवायु तटस्थता हासिल करने की आंतरिक इच्छा भी है।

एडिडास ने टिकाऊ भविष्य की संभावनाओं को देखने के लिए दर्शकों को प्रेरित करते हुए एक सुंदर कैनवास के रूप में रोहित शर्मा के जूतों का उपयोग करते हुए स्थिरता के नैरेटिव को आगे बढ़ाया।

वास्तव में, इस विश्वास के साथ कि रोहित शर्मा एडिडास के आदर्श वाक्य के अनुरूप हैं और भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में हिटमैन की बल्लेबाजी के संबंध में असंभव कुछ भी नहीं है।

स्थिरता पर ध्यान केंद्रित करते हुए इंपॉसिबल इज नथिंग कार्यक्रम में तीन प्रमुख मुद्दों पर जोर दिया गया, जिसमें गैंडों को बचाओ, कोरल को बचाओ और प्लास्टिक मुक्त महासागरों को बचाओ, शामिल रहे। चर्चा में रोहित ने जलवायु परिवर्तन पर अपनी चिंताओं के बारे में बताया। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि हम में से हर कोई कैसे इसमें फर्क डाल सकता है और पर्याप्त बदलाव लाया जा सकता है।

रोहित सेव द राइनोस अभियान और प्लास्टिक मुक्त टिकाऊ ग्रह के लिए भी सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। उन्होंने अब तक के अपने अनुभव के बारे में भी बताया। रोहित ने कहा, 2014 में जब मैं केन्या गया था तो गैंडों की स्थिति के बारे में जानकर वास्तव में दुखी हुआ था। भारत और अफ्रीका दो ऐसी जगह हैं, जहां हमारे पास सबसे ज्यादा गैंडे हैं।

रोहित ने कंपनी के विशेष रूप से डिजाइन किए गए क्रिकेट जूतों के बारे में भी बात की, जो गैंडों को बचाने का संदेश देते हैं।

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा ने आगे कहा, एडिडास एथलीटों से परे लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव की प्रेरक शक्ति रहा है, जिसने हम सभी को सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से इंपॉसिबल इज नथिंग के ²ष्टिकोण से सहमत हूं और जब हम लोगों ने खेल के मैदान में मेरे जरिए भिन्न कारणों का प्रतिनिधित्व करने के अनूठे आइडिया पर काम किया तो मैंने बहुत उत्साहित महसूस किया। निरंतरता के मुद्दों पर सभी संभव माध्यमों से एक सक्रिया वार्ता बहुत महत्वपूर्ण है, जो हम सब लोगों को प्रेरित करे, ताकि हम सकारात्मक बदलाव की संभावनाओं को देख सकें।

लॉन्च के अंत में, ब्रांड एडिडास, इंडिया के सीनियर डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने कहा, हमारे कुछ प्रमुख एथलीटों की कहानियों के माध्यम से, हम इंपॉसिबल इज नथिंग के रवैये को जीवंत करना चाहते हैं और अपने उपभोक्ताओं और समुदायों को इनकी संभावनाओं को देखने और महसूस करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं। हम खुद को रोहित जैसे अपने भागीदारों के साथ उत्प्रेरक की भूमिका निभाते हुए देखते हैं, जो स्थिरता के आसपास बातचीत का निर्माण कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Oct 2021, 04:10:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.