News Nation Logo

एडीजीपी जम्मू ने क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

एडीजीपी जम्मू ने क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Aug 2022, 07:35:01 PM
ADGP Jammu

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जम्मू:   जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह ने मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए सेना, बीएसएफ और अर्धसैनिक बलों और नागरिक प्रशासन सहित सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा, बैठक के दौरान, एसएसपी जम्मू / एसएसपी सुरक्षा द्वारा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस समारोह के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए जम्मू जिले में और उसके आसपास के स्थानों पर जिला पुलिस और सुरक्षा विंग द्वारा प्रस्तावित तैनाती के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

इसके बाद बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों ने समग्र सुरक्षा आकलन और उभरते खतरे के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

एक पुलिस बयान में कहा गया है कि एडीजीपी जम्मू जोन ने अपने संबोधन में आतंकी गतिविधियों में ताजा रुझानों पर प्रकाश डाला और प्रत्येक एजेंसी से खतरे को कम करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने ड्रोन रोधी उपायों, सीमा परिनियोजन ग्रिड, राजौरी और किश्तवाड़ में आक्रामक अभियान शुरू करने के अलावा अन्य जिलों में निवारक उपायों पर जोर दिया।

संवेदनशील स्थानों और अंतर जिला सीमाओं पर संयुक्त चेकपोस्ट स्थापित करने पर भी जोर दिया गया।

उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखते हुए और 15 अगस्त की तैयारी करते हुए, उन्होंने जोर देकर कहा कि हमें अमरनाथ यात्रा की शांतिपूर्ण समाप्ति भी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लागू करने पर भी जोर दिया और सुझाव दिया कि सेना के बैंड, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस को हर दिन जम्मू शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर प्रदर्शन करना चाहिए और बैंड के प्रदर्शन के लिए इकट्ठा होने वाले लोगों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Aug 2022, 07:35:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.