logo-image

बैरकपुर हिंसा मामला: सबकुछ पहले से ही प्लान किया गया था: एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

Updated on: 02 Sep 2019, 06:42 PM

नई दिल्‍ली:

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर हिंसा मामले पर मीडिया से बातचीत करते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ज्ञानवंत सिंह ने बताया, यह हिंसा स्वाभाविक नहीं थी बल्कि पहले से ही प्लान की गई थी. इसके तहत योजनाबद्ध तरीके पुलिस कमिश्नर पर हमला किया गया था ये सब एक प्लान के तहत था. कल पुलिस कमिश्नर खुद सुरक्षाबलों का नेतृत्व कर रहे थे और बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे.

ADG लॉ एंड ऑर्डर ने आगे बताया कि पुलिस कमिश्नर ने बीजेपी नेता अर्जुन सिंह से बम न फेंकने और पत्थरबाजी न करने का अनुरोध किया था. अर्जुन सिंह शायद खुद ही गिर गए थे और उनके सिर में चोट आईं थी जिसकी वजह से वो घायल हो गए थे बैरकपुर पुलिस कमिश्नर की छापेमारी में 150 से ज्यादा अपराधी गिरफ्तार किए गए जबकि इस छापेमारी में 50 हथियार और 300 बम जगतदल से बरामद किए गए.

वहीं रविवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह ने मीडिया से बात चीत करते हुए बताया था कि, 'मुझ पर हमला किया गया और मेरी कार में तोड़फोड़ की गई. लोग शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे. पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने मेरे सिर पर लाठीचार्ज किया और मेरे साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया. मेरे आवास पर भी हमला किया जा रहा है.' घटना पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना की है. बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह श्यामनगर पार्टी कार्यकर्ताओं के पास पहुंचे थे. इस दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी के साथ तोड़फोड़ की.