logo-image

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन में हाउतियों के खिलाफ हवाई बमबारी का विस्तार किया : सूत्र

सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन में हाउतियों के खिलाफ हवाई बमबारी का विस्तार किया : सूत्र

Updated on: 16 Jan 2022, 09:30 AM

एडन:

सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन के विभिन्न क्षेत्रों में हाउति मिलिशिया के खिलाफ अपनी हवाई बमबारी तेज कर दी है। एक सैन्य अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को यह जानकारी दी।

स्थानीय सैन्य सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पिछले घंटों के दौरान शबवा और मारिब के यमनी तेल समृद्ध प्रांतों में हाउतियों के खिलाफ सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के युद्धक विमानों द्वारा सैकड़ों हवाई हमले किए गए।

उन्होंने कहा कि तीव्र हवाई बमबारी ने बड़े पैमाने पर दक्षिणी जायंट्स ब्रिगेड को जमीन पर सैन्य प्रगति हासिल करने में मदद की और मारिब के हरिब जिले पर कब्जा करने में कामयाब रहे।

सूत्र ने उल्लेख किया कि सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमनी लोगों से यात्रा करने से बचने का आग्रह किया क्योंकि आगामी घंटों के दौरान तीव्र हवाई बमबारी अभियान जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि हाउतियों ने हवाई हमले से बचने का भी प्रयास किया और अपने सैन्य स्थलों की ओर हथियारों को स्थानांतरित करने के लिए नागरिक वाहनों का सहारा लिया।

इससे पहले शनिवार को, गठबंधन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल तुर्क अल मलिकी ने घोषणा करते हुए कहा था कि गठबंधन के नेतृत्व ने यमनी नागरिकों और यात्रियों से कहा है कि वे मारिब और अल-बायदा प्रांतों से हरीब, ऐन, बेहान और उस्यालान जिलों की यात्रा न करें।

गठबंधन के प्रवक्ता के अनुसार, इन रास्तों का उपयोग नहीं करने का अनुरोध स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.