logo-image

जन्मदिन आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कल का दिन खास था : मोदी

जन्मदिन आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन कल का दिन खास था : मोदी

Updated on: 18 Sep 2021, 01:15 PM

पणजी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जन्मदिन आते हैं और चले जाते हैं, लेकिन वह अपना 71वां जन्मदिन कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान देश में लोगों को लगभग 2.5 करोड़ वैक्सीन की खुराकें दी गई हैं, जो कोविड 19 महामारी के खिलाफ एक नई उपलब्धि है।

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, सत्तारूढ़ राजनेताओं, प्रशासनिक अधिकारियों और गोवा के लोगों के एक क्रॉस सेक्शन के साथ एक वर्चुअल बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि एक ही दिन में रिकॉर्ड टीकाकरण करके, भारत ने दुनिया को अपनी क्षमता की गहराई दिखाई है। भारतीयों को इस उपलब्धि पर गर्व करना चाहिए।

मोदी ने कहा, लेकिन आपके सभी प्रयासों के कारण, कल मेरे लिए एक विशेष दिन था। जन्मदिन आएंगे और जाएंगे, लेकिन मैं कल को कभी नहीं भूलूंगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, कई जन्मदिन आए और गए। लेकिन मैंने इनसब चीजों (जन्मदिन समारोह) से दूर रहा। लेकिन मेरे सभी वर्षों में, कल मेरे लिए बहुत भावनात्मक दिन था।

शुक्रवार के राष्ट्रव्यापी आंकड़ों को तोड़ते हुए, मोदी ने कहा कि देश भर में 1 लाख से अधिक टीकाकरण केंद्रों पर हर घंटे 15 लाख टीके, 26,000 हर मिनट और 425 खुराक हर सेकंड दिए गए।

आपके प्रयासों से कल भारत ने एक दिन में 2.5 करोड़ लोगों को टीका लगा कर रिकॉर्ड बनाया है। दुनिया के बड़े और विकसित देश इसे हासिल नहीं कर पाए हैं।

मोदी ने कहा, मैंने कल देखा कि देश किस तरह कोविन डैशबोर्ड को उत्सुकता से देख रहा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.