logo-image

वैक्सीन को लेकर बनी सहमति पर अदार पूनावाला ने राष्ट्रपति बाइडेन का जताया आभार

वैक्सीन को लेकर अमेरिका की सहमति पर अदार पूनावाला ने राष्ट्रपति बाइडेन का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने ट्वीट कर वाइट हाउस और भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर का आभार जताया है.

Updated on: 04 Jun 2021, 11:19 PM

दिल्ली :

वैक्सीन को लेकर अमेरिका की सहमति पर अदार पूनावाला (Adar Poonawala )ने राष्ट्रपति बाइडेन का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने ट्वीट कर वाइट हाउस और भारत के विदेश मंत्री एस जय शंकर का आभार जताया है. अदार पूनावाला ने अपने ट्वीट में कहा है कि इस नीति परिवर्तन से विश्व स्तर पर और भारत को कच्चे माल की आपूर्ति में आशातीत वृद्धि होगी. इससे हमारी वैक्सीन उत्पादन क्षमता बढ़ेगा और इस महामारी के खिलाफ हमारी एकजुट लड़ाई को और अधिक मजबूती मिलेगी. आदर पूणवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस नए नियम से कोरोना के खिलाफ मानवता की लड़ाई को और अधिक बल मिलेगा.

अमेरिका ने कोविशील्ड वैक्सीन के उत्पादन के लिए आवश्यक कच्चे माल की आपूर्ति करने के लिए सहमति जताई है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया था, "जिस तरह महामारी की शुरुआत में भारत ने अमेरिका की मदद की थी, उसी तरह ज़रूरत के इस वक़्त में हम भारत की मदद करने को लेकर दृढ़-संकल्प हैं." अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी कोविड महामारी के इस संकट काल में भारत के साथ सहयोग की बात कही है.