logo-image

अभिनेत्री कंगना रनौत और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ धनबाद की अदालत में दो अलग-अलग मामले दर्ज

अभिनेत्री कंगना रनौत और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के खिलाफ धनबाद की अदालत में दो अलग-अलग मामले दर्ज

Updated on: 17 Nov 2021, 09:40 PM

रांची:

देश की आजादी को लेकर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा पिछले दिनों दिये गये बयान और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब में हिन्दुत्व पर की गयी टिप्पणी को लेकर झारखंड की धनबाद जिला अदालत में दो अलग-अलग वाद दर्ज कराये गये हैं। दोनों के खिलाफ जनभावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से कार्रवाई की गुहार लगायी गयी है।

धनबाद के पांडरपाला निवासी इजहार अहमद उर्फ बिहारी की तरफ से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ कोर्ट में दायर शिकायतवाद में कहा गया है कि उन्होंने देश के लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत और कुर्बानी का अपमान तो किया ही है, उनकी टिप्पणी से देश के सम्मान को भी ठेस पहुंची है। शिकायतवाद में इस बयान को लेकर भाजपा नेता वरुण गांधी द्वारा की गयी आलोचना का हवाला देते हुए इसे देशद्रोह का मामला बताया गया है। इस वाद पर अदालत में 20 नवंबर सुनवाई होगी।

उधर झरिया निवासी अधिवक्ता शिव कुमार ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद द्वारा उनकी पुस्तक में हिन्दुत्व की तुलना कथित रूप से इस्लामिक संगठन बोको हराम और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से किए जाने को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए धनबाद की अदालत में शिकायत वाद दायर किया है। शिकायतवाद में कहा गया है कि खुर्शीद द्वारा किताब में लिखे गये वाक्य से दो संप्रदायों के बीच के सद्भाव को बिगाड़ने की साजिश की है। शिकायतवाद में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी मामले में अभियुक्त बनाने की मांग की गयी है, क्योंकि इन दोनों ने खुर्शीद की टिप्पणी का समर्थन किया था। अदालत में इस मामले में 18 नवंबर को सुनवाई होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.