logo-image

शशिकुमार ने तलवारबाजी की चैंपियन भवानी देवी को स्वर्ण जीतने पर दी बधाई

शशिकुमार ने तलवारबाजी की चैंपियन भवानी देवी को स्वर्ण जीतने पर दी बधाई

Updated on: 15 Mar 2022, 03:55 PM

चेन्नई:

अभिनेता और निर्देशक शशिकुमार ने मंगलवार को तलवारबाजी की चैंपियन भवानी देवी को पंजाब के अमृतसर में हो रही सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी।

भवानी देवी ने पिछले साल तलवारबाजी के खेल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय बनकर भारत को गौरवान्वित किया था।

ट्विटर पर शशिकुमार ने कहा, भवानी देवी को अमृतसर, पंजाब में तलवारबाजी में 10वां सीनियर राष्ट्रीय व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई ।

यह याद किया जा सकता है कि शशिकुमार ने चडलवादा आनंद सुंदररमण भवानी देवी के ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली देश की पहली तलवारबाजी की चैंपियन बनने पर खुशी व्यक्त की क्योंकि उन्होंने एक समय में लड़की को वित्तीय सहायता प्रदान करके उसका समर्थन किया था।

चेन्नई के वाशरमैनपेट में एक मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाली भवानी ने लगभग 7 साल पहले अभिनेता से अपनी ट्रेन में मदद करने और इटली में एक तलवारबाजी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए धन के लिए संपर्क किया था। शशिकुमार ने तब लड़की को दो लाख रुपये की राशि देकर उनका समर्थन किया था।

कई साल बाद भवानी ने तलवारबाजी के खेल में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय बनकर देश को गौरवान्वित किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.