News Nation Logo
Banner

CAA पर बोले रजा मुराद- जिसके बाप ने देश पर बम बरसाए उसे नागरिकता मिली तो औरों को क्यों नहीं

बॉलीवुड एक्टर रजा मुराद देश की वर्तमान स्थितियों पर अपनी राय के लिए जाने जाते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Jan 2020, 08:40:09 PM
रजा मुराद

रजा मुराद (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर रजा मुराद (Bollywood Actor Raza Murad) देश के ज्वलंत मुद्दों पर अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए मशहूर हैं. रजा मुराद देश की वर्तमान स्थितियों पर अपनी राय के लिए जाने जाते हैं इसी सिलसिले में देश में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर चल रहे घमासान पर इस बॉलीवुड एक्टर ने एक बार फिर अपनी राय दी है. नागरिकता कानून पर अपना पक्ष रखते हुए रजा मुराद ने कहा कि अगर देश पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को भारत की नागरिकता दे सकता है तो वह बाकी लोगों को क्यों नहीं दे रहा है. एक प्राइवेट टीवी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए बॉलीवुड के इस एक्टर ने नागरिकता कानून पर अपनी बेबाक राय रखी है.

बॉलीवुड एक्टर रजा मुराद ने नागरिकता कानून को लेकर अपनी बेबाक राय रखते हुए कहा कि, 'ये कानून हमारे संविधान के विपरीत है. सरकार को इस कानून को रोल बैक करना चाहिए. अदनान सामी को नागरिकता दे सकते हो तो औरों को क्यों नहीं? अदनान सामी के वालिद ने तो साल 1965 की जंग में हमारे देश पर बमबारी की थी.'

यह भी पढ़ें-19 जनवरी को शिरडी के साईं मंदिर बंद होने की खबरें कोरी अफवाहः दीपक मुगलिकर

आपको बता दें कि साल 2016 में पाकिस्तानी गायक अदनान सामी को भारतीय नागरिकता मिली थी. पाकिस्तानी गायक ने भी नागरिकता कानून पर अपनी राय देते हुए कहा था कि, नागरिकता कानून (CAA) उन धर्म के लोगों के लिए है जिन्हें धर्मशासित देशों में प्रताड़ित किया जा रहा है. इस्लाम धर्म के लोगों को अपने धर्म के चलते अफगानिस्तान, पाकिस्तान या फिर बांग्लादेश में ये प्रताड़नाएं नहीं झेलनी पड़ रही हैं क्योंकि वे वहां बहुसंख्यक हैं. मुस्लिम समुदाय अब भी भारत की सिटिजनशिप के लिए अप्लाई कर सकता है. कानूनी तौर पर सभी का स्वागत है.

यह भी पढ़ें-राजस्थान में अब मिलावटखोरों की खैर नहीं, सरकार ने छेड़ा ये विशेष अभियान

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है. देश के कई हिस्सों में लोग इस कानून के खिलाफ लगातार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं कुछ राज्यों से नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर हिंसक प्रदर्शनों की खबरें भी आईं हैं. बॉलीवुड भी इसमें अपनी राय रखने में बिलकुल पीछे नहीं है. रजा मुराद से पहले बॉलीवुड के कई सितारे नागरिकता कानून और एनआरसी पर खुलकर अपना पक्ष रखा है. आपको बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर जामिया में हुई पुलिस और छात्रों की हिंसक झड़प पर आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, विकी कौशल ने दुख जताया था. तो वहीं अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, जावेद जाफरी, फरहान अख्तर और हुमा कुरैशी जैसे अदाकारों ने इस कानून की आलोचना भी की है. 

First Published : 18 Jan 2020, 05:39:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो