logo-image

Vijayakanth Passes Away: एक्टर विजयकांत का निधन, कोरोना संक्रमण के बाद वेंटिलेटर पर थे DMDK चीफ

Vijayakanth Passes Away: अभिनेता से नेता बने DMDK चीफ विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई में निधन हो गया. 71 वर्षीय अभिनेता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

Updated on: 28 Dec 2023, 09:36 AM

highlights

  • अभिनेता और डीएमडीके चीफ विजयकांत निधन
  • 71 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
  • 'कैप्टन' उपनाम से बुलाते थे उनके प्रसंशक

नई दिल्ली:

Vijayakanth Passes Away: अभिनेता और डीएमडीके चीफ विजयकांत का आज (गुरुवार) को चेन्नई में निधन हो गया. वह 71 साल के थे. उनकी कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें चेन्नई के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन गुरुवार को उन्होंने आखिरी सांस ली. एक्टर के निधन के बाद अस्पताल के बार सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. डीएमडीके चीफ के निधन की माउटो अस्पताल के अधिकारियों ने भी पुष्टि कर दी है. जहां उन्हें निमोनिया संक्रमण के बाद भर्ती कराया गया था. उनका वेंटिलेटर सपोर्ट के साथ इलाज किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: शीतलहर से कांपा उत्तर भारत, कोहरे ने बढ़ाई मुसीबत, कई ट्रेनें और फ्लाइट लेट

अस्पताल ने एक विज्ञप्ति में कहा, "निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे. मेडिकल स्टाफ के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया." उनकी पार्टी की ओर से पहले जारी किए गए एक बयान में कहा गया था कि, तमिल अभिनेता को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और जांच में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. वह कई फिल्मों में स्क्रीन पर सैन्य किरदारों में नजर आए. जिसके चलते उनके प्रसंशक उन्हें "कैप्टन" कहा करते थे.

उन्होंने सिनेमा में एक सफल करियर के साथ खुद को एक बहुमुखी अभिनेता के रूप में स्थापित किया था. विजयकांत ने 2005 में देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) की स्थापना करके राजनीति में कदम रखा था. पार्टी की स्थापना तमिलनाडु में डीएमके और एआईएडीएमके जैसी स्थापित द्रविड़ पार्टियों को चुनौती देने के लिए एक वैकल्पिक राजनीतिक मंच प्रदान करने के उद्देश्य से की गई थी.

अभिनेता के निधन की खबर सुनते ही उनके तमाम समर्थक अस्पताल के बाहर जुट गए. इस दौरान कई प्रसंशक गमगीन नजर आए.

ये भी पढ़ें: UP Board: यूपी बोर्ड में बड़ा बदलाव, नए सत्र से सेमेस्टर प्रणाली से होगी पढ़ाई