logo-image

केदारनाथ धाम पर इंस्टग्राम रील्स को लेकर होगी कार्रवाई, मोबाइल ले जाने पर होगी पाबंदी

केदारनाथ धाम परिसर पर अपने ब्वाॅय फ्रेंड को प्रपोज को लेकर सवाल उठ रहे हैं. धाम की पवित्रता को लेकर कड़ी निंदा हो रही है.

Updated on: 05 Jul 2023, 03:38 PM

highlights

  • ब्वाॅय फ्रेंड को प्रपोज को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं
  • केदारनाथ धाम की पवित्रता को लेकर इसकी कड़ी निंदा हो रही
  • श्रद्धालु मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने के बाद ही प्रवेश कर सकते हैं

नई दिल्ली:

विश्व प्रसिद्ध केदारनाथ धाम में शार्ट वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स बनाने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है. उस पर पुलिसिया कार्रवाई करने की तैयारी हो रही है. बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति की मांग को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. आने वाले समय में केदारनाथ धाम में मोबाइल पर बैन लगाने की संभावना बनी हुई है. एक यूट्यूबर लड़की का केदारनाथ धाम परिसर पर अपने ब्वाॅय फ्रेंड को प्रपोज को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. केदारनाथ धाम की पवित्रता और आस्था को लेकर इसकी कड़ी निंदा हो रही है. 

धार्मिक भावनाओं को चोट लगी है

लड़की का ये प्रपोजल वायरल हो रहा है. ऐसा लोगों पर कार्रवाई करने की तैयारी हो रही है. बदरी केदार मंदिर समिति ने इस मामले पर संझान लेते हुए एक पत्र पुलिस को भेजा है. मंदिर समिति के पत्र में कहा गया है कि इससे धार्मिक भावनाओं को चोट लगी है. यूट्यूबर इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने केदारनाथ धाम के मंदिर परिसर में धार्मिक भावनाओं को चोट लगी है. पुलिस को लिखे पत्र में कहा गया है कि केदारनाथ मंदिर परिसर में वीडियो को लेकर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

कड़ी निगरानी के साथ जरूरी कार्रवाई होगी 

केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी रमेश चंद्र तिवारी की ओर से केदारनाथ धाम पुलिस चौकी को इस मामले पत्र लिखा गया है. पत्र के अनुसार, केदारनाथ धाम परिसर के अंतर्गत धार्मिक भावनाओं के विपरीत यूट्यूब शार्ट वीडियो, इंस्टाग्राम रील्स पर कड़ी निगरानी रखते हुए जरूरी कार्रवाई होगी. 

परिसर के बाहर मोबाइल रखने का इंतजाम होगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केदारनाथ मंदिर परिसर में अभी श्रद्धालु मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने के बाद ही प्रवेश कर सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि मंदिर प्रशासन  की ओर से अब श्रद्धालुओं का फोन मंदिर परिसर के बाहर रखने का इंतजाम किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी केदारनाथ धाम में इस तरह वीडियो वायरल हो चुके हैं.