logo-image

पत्रकार को पीटने वाले आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई संभव

पत्रकार को पीटने वाले आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई संभव

Updated on: 11 Jul 2021, 12:05 PM

लखनऊ:

यूपी में एक आईएएस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की संभावना है, जिसका एक वीडियो पत्रकार को पीटते और उसका फोन तोड़ते हुए मोबाइल फोन कैमरे में कैद कर लिया गया था।

उन्नाव में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) के रूप में तैनात दिव्यांशु पटेल पर टेलीविजन रिपोर्टर कृष्णा तिवारी पर हमला करने का आरोप है। तिवारी ने आरोप लगाया कि अधिकारी स्थानीय परिषद के सदस्यों को मतदान से रोकने के लिए अपहरण में मदद कर रहे थे। तिवारी ने घटना को फिल्माया भी है।

इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया और इसकी व्यापक निंदा हुई।

उन्नाव के जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने संवाददाताओं से कहा, हमने सभी पत्रकारों से बात की है। जिस पत्रकार पर हमला किया गया था, उसकी लिखित शिकायत हमें मिली है। मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ में वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि जिलाधिकारी को रविवार को घटना पर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपने को कहा गया है, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

एक अधिकारी ने कहा, किसी भी मामले में, घटना की वीडियो क्लिप सब कुछ कहती है। एक अधिकारी के पास पत्रकार को मारने का कोई काम नहीं है। लेकिन हम रिपोर्ट और अधिकारी के बयान का भी इंतजार करेंगे।

इस बीच, अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने अभी तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

यह घटना शनिवार को उस समय हुई जब उत्तर प्रदेश के कम से कम 17 जिलों में ब्लॉक पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए हुई झड़पों और हिंसा ने मतदान किया।

इस बीच, इटावा में पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रशांत कुमार फोन पर यह कहते हुए कैमरे में कैद हुए हैं, ये लोग ईंट-पत्थर फेंक रहे हैं साहब। उन्होंने मुझे थप्पड़ तक मारा। उनके पास बॉम्ब है, ये लोग बीजेपी के एमएलए और जिला प्रमुख हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), इटावा ब्रजेश कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, जब भीड़ को मतदान केंद्र के पास आने से रोकने के लिए कहा गया, तो उसने पथराव और गोलीबारी शुरू कर दी। हमारे पास सभी सीसीटीवी फुटेज हैं। हम एक बार जांच करेंगे। चुनाव खत्म हो गया है। जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.