logo-image

राणे पर कार्रवाई संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ : भाजपा

राणे पर कार्रवाई संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ : भाजपा

Updated on: 25 Aug 2021, 12:45 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार की कार्रवाई संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ है।

महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार दोपहर को राणे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ उनके थप्पड़ मारने वाले बयान के आरोप में गिरफ्तार किया था, यहां तक कि उत्तेजित शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में जोरदार विरोध किया। राणे ने कथित तौर पर उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की धमकी दी थी, जिससे भाजपा और शिवसेना के बीच ताजा तनाव पैदा हो गया था।

महाराष्ट्र पुलिस ने राणे को राज्य के कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरि के संगमेश्वर से गिरफ्तार किया।

राणे की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन है। हम इस तरह की कार्रवाई से ना तो डरेंगे और ना ही दबेंगे। ये जन आशीर्वाद यात्रा में भाजपा को मिल रहे अपार समर्थन से लोग परेशान हैं। हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ते रहेंगे और यात्रा जारी रहेगी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, केंद्रीय मंत्री नारायणराव राणे के खिलाफ कार्रवाई पूर्ण बदले की भावना से की गई है। हम पुलिस बल के इस दमन की कड़ी निंदा करते हैं। शरजील उस्मानी आजाद हैं, लेकिन नारायण राणे गिरफ्तार हैं। यह उनका हिंदुत्व है और यह महाराष्ट्र कैसा दिखता है।

राणे की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं महाराष्ट्र प्रभारी सी.टी. रवि ने कहा, मैं महा वसूली अघाड़ी सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता राणे की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं, जो भ्रष्टाचारियों की रक्षा कर रहे हैं, जबकि उनसे सवाल करने वालों को गिरफ्तार कर रहे हैं।

राणे की गिरफ्तारी के बर्बर तरीके की निंदा करते हुए संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रखेगी।

इस बीच, राणे किसी भी राज्य पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले तीसरे केंद्रीय मंत्री बन गए हैं। 2001 में, अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कैबिनेट मंत्री, दिवंगत मुरासोली मारन और टी.आर. बालू को चेन्नई पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

फड़णवीस ने मंगलवार दोपहर को आगामी संभावनाओं पर संकेत देते हुए कहा था कि अगर राणे को गिरफ्तार किया जाता है, तो पार्टी ने चल रही जन आशीर्वाद यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए प्लान बी तैयार रखा है।

फडणवीस ने कहा, हालांकि, भाजपा ने राणे के बयानों को खारिज कर दिया है। पार्टी ने मौजूदा संकट में उनके साथ खड़े होने की कसम खाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.