logo-image

गोडसे के बयान पर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई, रक्षा मंत्रालय की समिति से हटाई गईं, सस्पेंड कर सकती है पार्टी

गोडसे वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कार्रवाई, रक्षा मंत्रालय की संसद सलाहकार समिति से हटाया गया

Updated on: 28 Nov 2019, 11:29 AM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवादों में घिर गईं हैं. उन्होंने लोकसभा में बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त बता दिया जिसके बाद अब मोदी सरकार ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने साध्वी प्रत्रा को रक्षामंत्रालय के संसदीय सलाहकार समिति से हटा दिया है. बताया जा रहा है कि उन्हें पार्टी से निलंबित भी किया जा सकता है.

बता दें साध्वी प्रज्ञा ने बुधवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान नाथुराम गोडसे को देशभक्त बता दिया था जिसके बाद जमकर हंगामा हुआ. बाद में लोकसभा की कार्यवाही से भी उनके बयान को हटा दिया गया था. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष भी साध्वी प्रज्ञा के इस बयान को लेकर बीजेपी पर हमलावर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस मसले को गुरुवार को लोकसभा में उठाएगी.

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने के बेशर्म प्रयास हुए, सोनिया गांधी ने बीजेपी पर बोला करारा हमला

राहुल गांधी ने क्या कहा?   

वहीं दूसरी तरफ जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वो इस बारे में बात कर अपना वक्त बर्बाद नहीं करना चाहते. जब उनसे पूछा गया कि वो यही बात बार-बार बोलेती हैं तो उन्होंने कहा, ' यही बीजेपी और आकएएस की कला है.'

बता दें, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने ये बयान बुधवर को उस समय दिया जब एसपीजी संशोधन बिल पर बहस चल रही थी. द्रमुक सांसद ए. राजा ने बहस के दौरान महात्मा गांधी की हत्या से जुड़े नाथूराम गोडसे के बयान का हवाला दिया. यह सुनते ही बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर खड़ीं होकर चीख पड़ीं. उन्होंने गोडसे को देशभक्त बताते हुए ए. राजा के बयान का विरोध किया. इस पर हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही से उनके बयान को हटा दिया गया.

इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताकर विवाद पैदा किया था. उस दौरान पार्टी ने उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा था.

यह भी पढ़ें: अजित पवार को डिप्‍टी सीएम बनाने को शरद पवार राजी पर आज नहीं ले पाएंगे शपथ

पीएम मोदी ने दी थी बीजेपी नेताओं को चेतावनी

बता दें, इससे पहले लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को किसी विवादित बयान से बचने के लिए कहा था. उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि अगर कोई भी गलत बयान देता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. हालांकि इसके बावजूद साध्वी प्रज्ञा ने ये बयान दिया जिसके खिलाफ अब कार्रवाई की गई है.