logo-image

ओडिशा में बस दुर्घटना में छह की मौत, कई घायल

ओडिशा में बस दुर्घटना में छह की मौत, कई घायल

Updated on: 22 Jan 2022, 06:40 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के बालासोर जिले में सोरो पुलिस सीमा के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर बिदु चक पर शनिवार को एक बस दुर्घटना में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

शांतिलता नाम की एक निजी बस उस समय दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जब बस मयूरभंज जिले के उदाला से भुवनेश्वर जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस जब कुछ यात्रियों को उतारने के लिए बिदू चक पर रुकी तो पीछे से कोयले से लदे ट्रक ने टक्कर मार दी।

उन्होंने बताया कि टक्कर के बाद बस और ट्रक दोनों सड़क पर पलट गये, जिससे एक शिशु समेत छह यात्रियों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

स्थानीय लोगों में से एक, (जो दुर्घटना स्थल के सामने बस का इंतजार कर रहा था) ने कहा, कोयला से लदे ट्रक ने अचानक पीछे से बस को टक्कर मार दी, जब कुछ यात्री नीचे उतर रहे थे। हमारी स्थानीय लड़कियों में से एक की मृत्यु हो गई, जबकि उसके माता-पिता को बचा लिया गया। वे स्टॉपेज पर बस से उतर गए।

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस व दमकलकर्मी स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि घायलों को बाद में सोरो अस्पताल ले जाया गया, जबकि छह गंभीर यात्रियों को इलाज के लिए बालासोर जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) में स्थानांतरित कर दिया गया।

इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना में छह लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और प्रत्येक पीड़ित के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को घायल यात्रियों के बेहतर इलाज के निर्देश भी दिए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.