logo-image

एसीबी ने छापेमारी में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण में 100 करोड़ रुपये की जमीन के रिकॉर्ड किए जब्त

एसीबी ने छापेमारी में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण में 100 करोड़ रुपये की जमीन के रिकॉर्ड किए जब्त

Updated on: 20 Nov 2021, 01:20 PM

बेंगलुरु:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने छापेमारी करते हुए बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के कार्यालयों से हेराफेरी के संदेह में 100 करोड़ रुपये की संपत्ति के रिकॉर्ड जब्त किए हैं।

शुक्रवार को दोपहर बाद बीडीए पर छापेमारी की गई और देर रात तक चली। एसीबी ने पुष्टि की कि शनिवार को भी छापेमारी जारी थी और बीडीए अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी और जुटाए गए सबूतों के आधार पर पूछताछ की जाएगी।

75 से अधिक की अधिकारियों की टीम ने उप सचिवों, विशेष भूमि अधिग्रहण अधिकारी और परिसर में स्थित अन्य लोगों के कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी की, इस सूचना के आधार पर कि बीडीए अधिकारी भारी हेराफेरी में लिप्त थे। भूमि अभिलेखों के साथ निर्माण और मोटी रिश्वत के बदले नकली दस्तावेजों का निर्माण कर रहे थे।

अधिकारियों ने बीडीए साइटों के अवैध आवंटन का भी पता लगाया है। भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

शनिवार को भी छापेमारी जारी रहेगी, शुक्रवार से मिले सबूतों के आधार पर अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। बीडीए बेंगलुरु के लिए योजना प्राधिकरण है। बीडीए बेंगलुरू शहर में और उसके आसपास भूमि का अधिग्रहण करता है और आवासीय लेआउट और वाणिज्यिक भवनों का विकास करता है। आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.