News Nation Logo

ACB के केस दर्ज करने पर DCW की अध्यक्ष स्वाति ने कहा- कुछ गलत हो तो फांसी पर लटका दो

महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत के बाद ये कार्रवाई की जा रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Sonam Kanojia | Updated on: 20 Sep 2016, 11:15:25 AM
स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली:

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ केस दर्ज किया है। उन पर कर्मचारियों की भर्ती मामले में गड़बड़ी करने का आरोप लगा है। एसीबी ने डीसीडब्लू ऑफिस जाकर दस्तावेजों की छानबीन की और स्वाति से घंटों तक पूछताछ भी की। वहीं, स्वाति ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है। उन्होंने कहा, "अगर मैंने कुछ गलत किया हो तो मुझे फांसी पर लटका दीजिए।"

जानकारी के मुताबिक, एसीबी की छह सदस्यीय टीम सोमवार को दिल्ली महिला आयोग के ऑफिस पहुंची। वहां कर्मचारियों के भर्ती मामले को लेकर महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति से कई घंटे तक पूछताछ की। बताया जा रहा है कि टीम ने कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं।

बता दें कि महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह की शिकायत के बाद ये कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि स्वाति मालीवाल ने महिला आयोग में 85 लोग भर्ती किए हैं, जो जरूरत से ज्यादा हैं। साथ ही भर्ती करने में नियमों का पालन नहीं किया गया है। भर्ती हुए लोगों में 90 फीसदी 'आप' के कार्यकर्ता हैं। 

इस पूरे मामले पर स्वाति मालीवाल का कहना है कि "उनके खिलाफ साजिश की जा रही है। जो भी सिस्टम के खिलाफ खड़ा हुआ है, उसके ऊपर अटैक किया गया है। हालांकि, मैं डरने वाली नहीं हूं, क्योंकि मैं आंदोलनकारी हूं। कर्मचारी भर्ती में गड़बड़ी के मामले पर उन्होंने कहा कि जो नियम है, उसे फॉलो किया गया है।" उन्होंने आगे कहा कि "अगर मैंने अपनी पूरी जिंदगी में एक रुपए का भी भ्रष्टाचार किया हो तो मुझे फांसी पर लटका दीजिए। सिस्टम में कुछ नाकारा लोग भी हैं, जिन्हें महिलाओं का काम करना पसंद नहीं है। ऐसे में वो मेरे काम पर सवाल उठा रहे हैं।" 

First Published : 20 Sep 2016, 08:38:00 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Swati Maliwal DCW

वीडियो