logo-image

ABVP के छात्रों का JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन, कहा- हॉस्टल की फीस जल्द वापस ले

अर्धसैनिक बलों के पास लाठियां और आंसू गैस के गोले भी थे. दिल्ली पुलिस की तरफ से इलाके में धारा 144 लगाई गई है

Updated on: 21 Nov 2019, 08:07 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों का प्रदर्शन JNU में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ था. छात्रों का विरोध मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर शास्त्री भवन तक पहुंचा. छात्रों की ओर से मांग की गई कि छात्रावास की फीस को तुरंत वापस लिया जाए. प्रदर्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र बड़ी संख्या में मौजूद थे. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान भी भारी संख्या में तैनात थे.

यह भी पढ़ें- PM मोदी बोले- CAG को फ्रॉड रोकने के लिए अब ये करना होगा, आउटकम खराब आने पर बैड गवर्नेंस जिम्मेदार

अर्धसैनिक बलों के पास लाठियां और आंसू गैस के गोले भी थे. दिल्ली पुलिस की तरफ से इलाके में धारा 144 लगाई गई है. छात्रों को रोकने के लिए पानी की बौछार की भी तैयारी थी. अर्धसैनिक बलों के जवानों ने जबरन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को बैरिकेड से उतारा. दिल्ली पुलिस छात्रों को समझाने की कोशिश कर रही है. बैरिकेडिंग तोड़ने वाले छात्रों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया. संसद मार्ग पुलिस थाने भेजा गया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ छात्र खुद ही गिरफ्तारी देने के लिए संसद मार्ग पुलिस थाने पहुंचे.

यह भी पढ़ें- PM मोदी बोले- CAG देश के आर्थिक समाज को शुद्ध करते हैं, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें

एबीवीपी के छात्र जेएनयू और डीयू से मंडी हाउस पहुंचकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय के घेराव की कोशिश कर रहे थे. दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने संसद मार्ग पर छात्रों को रोका. छात्रों की मांग है कि जेएनयू फीस बढ़ोतरी को पूरी तरह से वापस लिया जाए. एबीवीपी ने मंगलवार को फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदर्शन कर रहे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ को दिया अपना समर्थन वापस ले लिया और एचआरडी मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति से विवाद निपटाने की मांग की. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने दिल्ली पुलिस की उस कार्रवाई की निंदा भी कि जिसमें उसने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्रों से हाथापाई की और अवरोधक लगाए.