logo-image

एबीवीपी गांव-गांव फहरायेगा तिरंगा, लोग आजादी के अमृत महोत्सव का बनेंगे हिस्सा

एबीवीपी गांव-गांव फहरायेगा तिरंगा, लोग आजादी के अमृत महोत्सव का बनेंगे हिस्सा

Updated on: 14 Aug 2021, 02:35 PM

लखनऊ:

आज़ादी के अमृत उत्सव को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) कुछ खास बनाने की तैयारी में जुटा है। 15 अगस्त को जब देश आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ मनायेगा तो उसके साथ ही एबीवीपी के कार्यकर्ता एक गांव-एक तिरंगा अभियान की शुरुआत करेंगे। अमृत महोत्सव के तहत एबीवीपी पूरे साल अलग-अलग कार्यक्रम चलाएगा। इस कड़ी में रविवार यानि स्वतंत्रता दिवस को घर-घर तिरंगा फहराया जाएगा।

अपने इस अभियान से जन-जन को जोड़ने के लिए एबवीपी पूर्वी उत्तर प्रदेश ने खास योजना बनाई है। इस दौरान कुष्ठ रोगियों के बीच, ट्रांसजेंडर्स के बीच, स्लम एरिया में, विधवा आश्रम, दिव्यांगजन के बीच, परिषद की पाठशाला के साथ-साथ गली, नुक्कड़, चौराहों पर तिरंगा फहराने की योजना है। एबीवीपी एक गांव एक तिरंगा अभियान के जरिए लाखों लोग आजादी के अमृत महोत्सव का हिस्सा होंगे।

एबीवीपी से जुड़े कार्यकर्ता इस दिन गांव, नुक्कड़, शहर, कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर जैसी जगहों पर तिरंगा फहराकर आजादी के लिए सबकुछ न्योछावर करने वाले नायकों को श्रद्घांजलि देगा।

परिषद के पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही कहते हैं, स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस अभियान के जरिए पूर्वी यूपी के हर एक गांव में मौजूद एबीवीपी के कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गो के बीच झंडा रोहण करेंगे।

उन्होंने बताया कि अमृत महोत्सव की थीम से पूरे वर्ष परिषद सारे कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसके अर्न्तगत हमारे संगठन के विविध आयामों में अब इसी थीम के अन्तर्गत ही कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें विद्यार्थी और समाजसेवी, शिक्षक समेत अनेक लोग भाग भी लेंगे।

भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर प्राानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल यानी 15 अगस्त को अमृत महोत्सव मनाए जाने की योजना पूरे देश में अनेक-अनेक कार्यक्रमों के रूप में शुरू हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.