logo-image

राहुल पर बीजेपी का पलटवार, कहा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद कांग्रेस की गलत नीति का नतीजा

कश्मीर में जो अशांति फैली है उसके लिए दशकों तक राज्य और देश पर शासन करने वाली कांग्रेस की गलत नीति ही जिम्मेदार है।

Updated on: 12 Sep 2017, 11:18 AM

highlights

  • बीजेपी ने राहुल गांधी के आतंकवाद वाले बयान पर किया पलटवार
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद कांग्रेस के गलत नीतियों का नतीजा: बीजेपी

नई दिल्ली:

अमेरिका में 'इंडिया ऐट 70: रिफ्लेक्शंस ऑन पाथ फॉर्वर्ड' कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार के कश्मीर नीति पर राहुल गांधी के करारे हमले के बाद बीजेपी ने अब पलटवार किया है।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री जीतेंद्र सिंह ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'कश्मीर में जो अशांति फैली है उसके लिए दशकों तक राज्य और देश पर शासन करने वाली कांग्रेस की गलत नीति ही जिम्मेदार है। गौरतलब है कि जीतेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर के ही रहने वाले हैं।'

वहीं बीजेपी नेता राम माधव ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कश्मीर में समस्या दशकों तक कांग्रेस के कुशासन का नतीजा है और इसके लिए उनके नाना की नीती जिम्मेदार है।

राहुल गांधी ने क्या कहा था

राहुल ने पीएम मोदी की कश्मीर नीति पर तंज कसते हुए कहा था, साल 2013 में मनमोहन सिंह के नेतृत्व में हमारी सरकार ने कश्मीर में आतंकवाद पनपने के सभी कारणों को खत्म कर दिया था। लेकिन पीएम मोदी ने आने के साथ ही आतंकियों के लिए कश्मीर के दरवाजे खोल दिए।' राहुल ने कहा इसका परिणाम आप देख सकते हैं कैसे कश्मीर में हिंसा में लगातार बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़ें: राहुल ने कहा अखिलेश-स्टालिन ने भी वंशवाद आगे बढ़ाया, इसलिए सिर्फ मेरे पीछे ना पड़ें

राहुल गांधी ने कहा, 'जब हमने सत्ता में वापसी की थी तब कश्मीर के रामपत में आतंकवाद को बोलबाला था लेकिन सत्ता जाते- जाते वहां हमने शांति स्थापित कर दी। हमने वहां आतंवाद के फिर से लौटने के सारे रास्ते बंद कर दिए थे।'

दो दिनों के अमेरिकी दौर पर गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलिफोर्निया बार्कले यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम 'इंडिया ऐट 70: रिफ्लेक्शंस ऑन पाथ फॉर्वर्ड' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ये बातें कही थी।

ये भी पढ़ें: US में बोले राहुल गांधी, कश्मीर में कांग्रेस ने आतंकवाद बंद किया, मोदी ने आतंकियों के लिए दरवाजे खोले