News Nation Logo
Banner

विप्रो के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को होंगे रिटायर, अब इनको मिली कमान

अजीम प्रेमजी ने एक बयान में कहा, ‘यह मेरे लिए खासा लंबा और संतोषजनक सफर रहा. अगर भविष्य की बात करें तो मैंने अपना ज्यादातर समय समाजसेवा से जुड़ी गतिविधियों में लगाने की योजना बनाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Jun 2019, 07:45:34 AM
अजीम प्रेम जी (फाइल फोटो)

highlights

  • अजीम प्रेम जी लेंगे रिटायरमेंट
  • रिशद प्रेमजी होंगे नए एग्जीक्यूटिव चेयरमैन
  • आबिदअली जेड नीमचवाला बनेंगे सीईओ

नई दिल्ली:

देश की बड़ी आईटी कंपनियों (IT Company) में से एक विप्रो (wipro) के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन (Executive Chairman) अजीम प्रेमजी (Azim Premji) ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उनका कार्यकाल 30 जुलाई 2019 को खत्म हो रहा है. 

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, अजीम प्रेमजी का कार्यकाल 30 जुलाई, 2019 को समाप्त हो रहा है. इसके बाद उनके बेटे रिशद प्रेमजी (Rishad Premji) एक्जीक्यूटिव चेयरमैन बनेंगे. अजीम प्रेमजी ने एक बयान में कहा, ‘यह मेरे लिए खासा लंबा और संतोषजनक सफर रहा. अगर भविष्य की बात करें तो मैंने अपना ज्यादातर समय समाजसेवा से जुड़ी गतिविधियों में लगाने की योजना बनाई है. मुझे रिशद की लीडरशिप में पूरा भरोसा है, जो कंपनी को अगले पड़ाव पर ले जाएंगे.

नए चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर का ऐलान
विप्रो के बोर्ड ने साथ ही एक और ऐलान कर दिया है, अब कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आबिदअली जेड नीमचवाला को कंपनी का सीईओ व प्रबंध निदेशक भी नियुक्त किया गया है. कंपनी में ये सभी बदलाव 31 जुलाई, 2019 से लागू हो जाएंगे. हालांकि अभी इन बदलावों के लिए कंपनी के शेयरहोल्डर्स से मंजूरी लेनी बाकी है.

First Published : 07 Jun 2019, 07:45:34 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.