News Nation Logo
Banner

अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhwi) ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कर दिया नाराज, सफाई तलब

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की नाराजगी अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhwi) की टाइमिंग को लेकर है. उन्‍होंने यह ट्वीट ऐसे समय किया था, जब हरियाणा (Haryana) और महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) हो रहे थे.

By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Oct 2019, 03:27:30 PM
अभिषेक मनु सिंघवी ने सोनिया गांधी को कर दिया नाराज, सफाई तलब

अभिषेक मनु सिंघवी ने सोनिया गांधी को कर दिया नाराज, सफाई तलब (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को नाराज कर दिया है. सोनिया गांधी की नाराजगी की वजह अभिषेक मनु सिंघवी का ट्वीट है, जिसमें उन्‍होंने बीजेपी के नायकों में शामिल विनायक दामोदर सावरकर की प्रशंसा की थी. सोनिया गांधी की नाराजगी अभिषेक मनु सिंघवी की टाइमिंग को लेकर है. उन्‍होंने यह ट्वीट ऐसे समय किया था, जब हरियाणा और महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव हो रहे थे. सोनिया गांधी ने एक विश्वस्त से सिंघवी को फोन करने को कहा और सफाई तलब कर ली है. महाराष्‍ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के दिन वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी का यह ट्वीट कांग्रेस को बैचेन कर गया. एग्जिट पोल ने दोनों ही राज्यों में बंपर बहुमत से बीजेपी की सरकार बनाने की भविष्‍यवाणी कर दी तो इस ट्वीट की चर्चा और भी तेज हो गई.

दरअसल, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने ट्वीट में वीर सावरकर की तारीफ में लिखा- मैं व्यक्तिगत रूप से सावरकर की विचारधारा का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन इस तथ्य को नहीं नकारता हूं कि वह एक परिपूर्ण व्यक्ति थे, जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया. सावरकर ने दलित अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी और देश के लिए जेल गए.

यह भी पढ़ें : सावधान : महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर से वायरस का खतरा, पढ़ें पूरी खबर

शाम होते-होते अभिषेक मनु सिंघवी पर इतना प्रेशर बढ़ा कि अभिषेक मनु सिंघवी को टीवी चैनलों पर जाकर सफाई देनी पड़ी कि सावरकर के बारे में ट्वीट करने का उनका मतलब क्‍या था. इसे अभिषेक मनु सिंघवी की ओर से डैमेज कंट्रोल की तरह देखा गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंघवी को कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का फोन गया था और उनसे ट्वीट और उसकी टाइमिंग को लेकर सवाल पूछे गए. बताया जा रहा है कि अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर अभिषेक मनु सिंघवी को यह कॉल गया था, जो सिंघवी के ट्वीट से नाराज थीं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) को INX Media Case में जमानत मिली पर रिहा नहीं होंगे

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ताओं में से एक अभिषेक मनु सिंघवी ने कई बार पार्टी के लिए संकटमोचक का काम किया है. लिहाजा उनके ट्वीट ने कांग्रेस के सामने अजीबोगरीब हालात उत्‍पन्‍न हो गई थी. सोमवार को ही अभिषेक मनु सिंघवी ने गांधी की विचारधारा के प्रसार-प्रचार के लिए बॉलीवुड अभिनेताओं को जोड़ने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की भी तारीफ की थी.

First Published : 22 Oct 2019, 03:11:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×