logo-image

ABG शिपयार्ड घोटाले पर बोले पीयूष गोयल- 2005 से 2012 के बीच लोन मिला 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यूएई और भारत के संबंध लगातार अच्छे हुए हैं. भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने  फ्री ट्रेड एग्रीमेंट (एफटीए) पर हस्ताक्षर किए हैं.

Updated on: 19 Feb 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यूएई और भारत के संबंध लगातार अच्छे हुए हैं. भारत और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने  फ्री ट्रेड एग्रीमेंट (एफटीए) पर हस्ताक्षर किए हैं. दोनों देशों ने द्विपक्षीय व्यापार और आर्थिक रिश्तों को बढ़ावा देने के लिए यह समझौता किया. 2 लाख करोड़ का UAE को निर्यात होगा. इंपोर्ट ड्यूटी UAE के लिए खत्म हुई.  उन्होंने एबीजी शिपयार्ड पर कहा कि 2005 से 2012 के बीच लोन मिला था. बैंकों ने NPA बना दिया. कांग्रेस ने NPA लोन को भी रिस्ट्रक्चर करके लोन बढ़ा दिया. हमारी सरकार बड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है. कांग्रेस के समय में देश के पैसे का दुरुपयोग किया गया. भगोड़ों पर भी कार्रवाई का कानून बनाया गया.

ABG शिपयार्ड के लोन घोटाले पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पहले दिल्ली में बैठे नेता और अधिकारी बैंक को फोन कर देते थे और उद्योगपतियों को लोन मिल जाता था. सरकारों के माध्यम से हजारों करोड़ों के लोन मिल जाया करते थे. यह घोटाला भी उस समय जांच में ही सामने आया. मोदी सरकार ने पैसे का दुरुपयोग करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की है. 

पीयूष गोयल ने कहा कि केजरीवाल कटघरे में खड़े हैं, गंभीर मामले में भूमिका सामने आई है. उन्होंने दिल्ली-पंजाब को धोखा दिया. यूपी में भाजपा फिर जीतेगी. यूपी के लोग भूल नहीं करेंगे. हिजाब मामले में कोर्ट का निर्णय स्पष्ट है. कोर्ट ने कहा है कि धार्मिक कपड़ों का प्रयोग शिक्षण संस्थानों में न हो. सपा में ऐसे लोग मुश्किल से मिलेंगे, जो गलत काम नहीं करते हैं. सपा ज़मीन हड़प करने वालों और महिलाओं के साथ अत्याचार करने वालों का दल है.