logo-image

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित का बड़ा बयान, कहा कुलभूषण की फांसी पर किया जा सकता है पुनर्विचार

बासित ने कहा है कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पुनर्विचार किया जा सकता है। ये बातें उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा है।

Updated on: 21 Jun 2017, 01:02 PM

highlights

  • अब्दुल बासित ने कहा कुलभूषण की सजा पर किया जा सकता है पुनर्विचार
  • भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त हैं कुलभूषण जाधव

नई दिल्ली:

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने बेहद अहम बयान दिया है। बासित ने कहा है कि कुलभूषण जाधव की फांसी की सजा पर पुनर्विचार किया जा सकता है। ये बातें उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कही है।

बासित ने इंटरव्यू के दौरान कहा, 'कुलभूषण जाधव का मामला अभी इंटरनेशनल कोर्ट में है। फैसला आने में भले ही दो-तीन साल भी लग जाएं लेकिन जब तबतक फैसला नहीं आ जाता तब तक उन्हें फांसी नहीं दी जाएगी।

बासित ने कहा जाधव के पास फांसी से बचने के उपाय हैं। वो चाहें तो कोर्ट ऑफ अपील से दया की अपील रद्द होने के बाद भी उनके पास फिर भी मौका होगा। वो चाहे तो आर्मी चीफ जनरल से दया की फयियाद कर सकते हैं इसके साथ ही वो राष्ट्रपति से भी दया की गुहार लगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अहमदाबाद में अमित शाह, लखनऊ में मोदी का योग

46 साल के पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में पाकिस्तान ने जासूसी करने और पाकिस्तान में हिंसा और विध्वंसक गतिविधि के आरोप में गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान की आर्मी कोर्ट ने उन्हें फांसी की सजा सुनाई थी। इसी के बाद जाधव को बचाने के लिए भारत सरकार इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस पहुंच गई थी।

ये भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे ने कहा, शिवसेना रामनाथ कोविंद का करेगी समर्थन