logo-image

धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करने के लिए मुस्लिम सिर्फ मुस्लिम उम्मीदवारों को ही वोट दें: ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि मुस्लिमों को सिर्फ मुस्लिम उम्मीदवार को ही वोट देना चाहिए जिससे धर्मनिरपेक्षता मजबूत होगी।

Updated on: 25 Jun 2018, 09:06 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि मुस्लिमों को सिर्फ मुस्लिम उम्मीदवार को ही वोट देना चाहिए जिससे धर्मनिरपेक्षता मजबूत होगी।

महाराष्ट्र के बीड में रविवार को एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने हापुड़ में भीड़ द्वारा कासिम की गई हत्या की निंदा की।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'मैं आपसे कहना चाहता हूं कि अगर आप धर्मनिरपेक्षता को जिंदा रखना चाहते हैं तो अपने आप के लिए लड़ो। एक सियासी ताकत बनो और अपने उम्मीदवारों को कामयाब करो। अगर मुस्लिम राजनीतिक शक्ति बनते हैं तो धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र मजबूत होगी।'

उन्होंने कहा, 'ये कासिम की मौत आपको सोचने पर मजबूर कर देगी, तुम आज भीड़ में बैठकर अपने आंखों में आंसू लाने के लिए मैं नहीं कह रहा हूं। मैं तुम्हारे जमीर को झिझोर रहा हूं तुम बेदार हो, ये सेक्युलरिज्म की बात करने वाले सबसे बड़े डाकू हैं।'

ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने 70 साल से मुसलमानों का सिर्फ इस्तेमाल किया, हमको डरा डराकर रखे।

उन्होंने कहा, कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता उस दिन एक्सपोज हो गई जिस दिन आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणव मुखर्जी के भाषण को उन्होंने सराहा था।

ओवैसी ने कहा कि कासिम की मौत हो या हमारे तौहीद अंसारी की मौत हो झारखंड में दो भाईयों की मौत हो, हिंदुस्तान के वजीर-ए-आजम (प्रधानमंत्री) ये आपके दौर में हो रहा है क्या ये प्रधानमंत्री का सबका साथ सबका विकास है।

और पढ़ें: आपातकाल के 43 साल: अरुण जेटली ने इंदिरा गांधी की तुलना हिटलर से की