आरे कॉलोनी मामला: पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के लिए CJI रंजन गोगोई से मदद मांगेंगे छात्र

दिल्ली आने से पहले छात्रों के इस प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि हमारे पास समय काफी कम बचा है. हम अपनी आखिरी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं

author-image
Aditi Sharma
एडिट
New Update
आरे कॉलोनी मामला: पेड़ों की कटाई पर रोक लगाने के लिए CJI रंजन गोगोई से मदद मांगेंगे छात्र

रंजन गोगोई से मिलेंगे छात्र( Photo Credit : फाइल फोटो)

मुंबई के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड के लिए पेड़ों की कटाई का मामला अब सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई तक पहुंच गया है. दरअसल रविवार को छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल सीजेआई रंजन गोगोई के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात करेगा और उनसे अनुरोध करेगा की सीजेआई रंजन गोगोई पेड़ो की कटाई के काम पर रोक लगा दे.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली आने से पहले छात्रों के इस प्रतिनिधिमंडल ने कहा था कि हमारे पास समय काफी कम बचा है. हम अपनी आखिरी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं. हमें कानूनी तरीके से इस पर रोक लगवानी होगी, तब तक मुंबई प्राधिकरण को भी अपनी कार्रवाई पर रोक लगानी होगी.

यह भी पढ़ें: मुंबई की आरे कॉलोनी (Aarey Colony) सुर्खियों में क्यों है, जानें मायानगरी के उबलने की पूरी कहानी

बता दें बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से मुंबई की आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज करने के बाद शुक्रवाद देर रात से पेड़ काटने का काम भी शुरू हो गया. इसके विरोध में प्रदर्शनकारी वहां पहुंच गए और मेट्रो रेल साइट पर नारेबाजी की. आरे की तरफ जाने वाली सभी सड़कों पर पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए हैं. इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जा रहा है. इससे पहले विरोध प्रदर्शन कर रहीं शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.

यह भी पढ़ें: अगर हमारी सरकार आई तो पेड़ों के खूनियों से अच्छी तरह निपटेंगे, बोले उद्धव ठाकरे

बताया जा रहा है कि अब तक 800 से अधिक पेड़ काटे जा चुके हैं. इलाके के 3 किलोमीटर के भीतर में किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. अब तक 100 से अधिक लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं. मीडिया को भी अंदर से मनाही है. इस दौरान लोगों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई.

metro car shed mumbai aarey colony CJI Ranjam Gogoi maharashtra aarey forest
Advertisment