logo-image

'आप' आज गोवा के लिए अपने सीएम उम्मीदवार की करेगी घोषणा

गोवा फॉरवर्ड पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) राज्य में दूसरी बार चुनाव लड़ने वाले हैं. आप सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतार रही है

Updated on: 19 Jan 2022, 06:57 AM

highlights

  • आप ने मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनावी घोषणापत्र में कई ऐलान किए हैं
  • वादों में 200 यूनिट तक 24×7 मुफ्त बिजली और रोजगार गारंटी प्रमुख है
  • बेरोजगार युवा को 3000 रुपये प्रति माह मिलेगा

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी आज यानि बुधवार को गोवा के लिए अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने वाली है. अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे पणजी में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पार्टी के सीएम उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेंगे. गोवा में भाजपा सत्ताधारी पार्टी है. वहीं विपक्षी कांग्रेस ने गठबंधन किया है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) राज्य में दूसरी बार चुनाव लड़ने वाले हैं. आप सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतार रही है.  वहीं तृणमूल कांग्रेस ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ गठबंधन का ऐलान किया है. 

आप ने मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनावी घोषणापत्र में कई ऐलान किए हैं. घोषणापत्र के तहत कई मुफ्त उपहार देने का वादा किया गया है.  इसके प्रमुख वादों में 200 यूनिट तक 24×7 मुफ्त बिजली, रोजगार गारंटी, हर बेरोजगार युवा को 3000 रुपये प्रति माह, बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा, स्थानीय लोगों के लिए निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करने का कानून शामिल है. वहीं महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह और टैक्सी और रिक्शा चालकों के लिए कुछ अन्य गारंटी देने का भी ऐलान किया है.

उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट निकाली

आम आदमी पार्टी ने बीते मंगलवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट निकाल दी है. इस लिस्ट में लिंकन वाज को मडगांव सीट से, नानू नाइक को प्रियोल सीट से, गेब्रियल फर्नांडीज को कर्चोरेम विधानसभा सीट से, राहुल परेरा को क्यूपेम सीट से और मनोज अमोनकर को संकेलिम विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं पार्टी ने बिचोलिम निर्वाचन क्षेत्र में डॉ चंद्रकांत शेट्टी को समर्थन देने का ऐलान किया है. गोवा विधानसभा चुनाव 2022 एक ही चरण में होने वाला है. गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी 2022 को होंगे.