logo-image

यूपी में 5 रथ यात्राएं निकालेगी आप सरकार

यूपी में 5 रथ यात्राएं निकालेगी आप सरकार

Updated on: 22 Dec 2021, 10:15 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में रथ यात्रा की दौड़ में शामिल होते हुए आम आदमी पार्टी राज्य के लिए अपने एजेंडे के साथ लोगों तक पहुंचने की कोशिश में जनवरी में 5 रथ यात्राएं निकालेगी।

इस यात्रा का नेतृत्व पार्टी सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह करेंगे।

आप के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के अनुसार, यह यात्रा 2 जनवरी को लखनऊ में होने वाली मेगा रैली के ठीक बाद शुरू होगी और इसे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे।

यह रैली 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की आधिकारिक शुरूआत करेगी।

उन्होंने कहा, पहली यात्रा वाराणसी से लखनऊ, दूसरी सहारनपुर से नोएडा, तीसरी हरदोई से मुरादाबाद, चौथी झांसी से महोबा और आखिरी सरयू से संगम की होगी, जो प्रयागराज के लिए अयोध्या है।

सिंह ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए आप की प्रतिबद्धताओं को प्रचारित करना है और दिल्ली से पार्टी के अन्य वरिष्ठ सदस्य कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पार्टी ने अब तक दो चुनावी वादों जिसमें एक मुफ्त बिजली और बकाया बिजली बिल की माफी और दूसरा साल में 10 लाख नौकरियों की घोषणा की है।

आप अब सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में रोजगार गारंटी सभा आयोजित करेगी।

उन्होंने कहा, इन बैठकों में हम दिल्ली के विकास मॉडल के बारे में लोगों से बात करेंगे कि आप सरकार ने क्या काम किया है और अगर हम चुने जाते हैं तो हम यूपी में क्या करने की योजना बना रहे हैं। इन बैठकों को स्थानीय पदाधिकारी संबोधित करेंगे। हम दिल्ली से वरिष्ठ नेताओं के आने की भी उम्मीद कर रहे हैं, खासकर ऐसे विधायक जिनका यूपी से संबंध है। उन्हें उनके स्थानीय जिलों में प्रचार करने के लिए प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.