logo-image

प्रयागराज हत्या मामले को लेकर आप करेगी विरोध प्रदर्शन

प्रयागराज हत्या मामले को लेकर आप करेगी विरोध प्रदर्शन

Updated on: 28 Nov 2021, 10:00 AM

लखनऊ:

प्रयागराज में एक दलित परिवार के चार सदस्यों की हत्या के खिलाफ आम आदमी पार्टी रविवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में विरोध प्रदर्शन करेगी।

मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी इस मामले पर चर्चा के लिए समय मांगा।

उन्होंने कहा कि 26 नवंबर को, जब भाजपा देश भर में संविधान दिवस मनाने का नाटक कर रही थी, तब एक दलित परिवार के चार सदस्यों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। इसमें पति, पत्नी, उनकी नाबालिग बेटी और विकलांग बेटा शामिल है। लड़की की हत्या करने से पहले, उसका गैंगरेप भी किया गया था। यह घटना योगी आदित्यनाथ सरकार, प्रशासन और पुलिस की लापरवाही का नतीजा है।

उन्होंने आगे कहा कि परिवार 2019 से शिकायत कर रहा था, लेकिन पुलिस ने शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सिंह ने कहा कि परिवार द्वारा पहली बार 2019 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी लेकिन दो साल बाद भी पुलिस ने मामले में चार्जशीट दाखिल नहीं की थी। उन्होंने कहा कि परिवार को एक बार फिर 2020 में और फिर सितंबर 2021 में पीटा गया था। एफआईआर दर्ज कराने से पहले उन्हें एक हफ्ते तक पुलिस से गुहार लगानी पड़ी लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

सिंह ने कहा कि सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि मुख्यमंत्री या किसी अन्य मंत्री को शोक संतप्त परिवार से मिलने का समय नहीं मिला। मृतक का भाई सेना में है। उसके परिवार के सदस्य भी डरे हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.