logo-image

आप ने कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल, केंद्रीय गृहमंत्री पर किया तीखा हमला

आप ने कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल, केंद्रीय गृहमंत्री पर किया तीखा हमला

Updated on: 28 Jul 2023, 11:15 PM

नई दिल्ली:

यहां के मालवीय नगर में एक कथित नाराज प्रेमी द्वारा 22 वर्षीय युवती की हत्या के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था के हालात पर चर्चा के दौरानआम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना पर और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट में लिखा, दिल्ली में एक और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। यह बहुत दुखद है। दिल्ली में कानून और व्यवस्था एक गंभीर मुद्दा बन गया है। इस क्रूर घटना पर मैं एलजी और गृहमंत्री से पुलिस बल को सक्रिय करने का अनुरोध करता हूं।

उन्होंने कहा, बेटियों और दिल्ली के लोगों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है।

इसी तरह की भावना प्रकट करते हुए आप के वरिष्ठ नेता और विधायक सोमनाथ भारती ने पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, यह एक दुखद घटना है, जिसने पूरे शहर को हिलाकर रख दिया है।

उन्होंने कहा, निराशाजनक तथ्य यह है कि हत्या मालवीय नगर थाने से महज 100-150 मीटर की दूरी पर हुई।

भारती ने कहा, संविधान के अनुसार, दिल्ली में कानून और व्यवस्था, पुलिस और भूमि केंद्र सरकार यानी प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री के नियंत्रण में हैं। दिल्ली में महिलाओं के लिए अपराध मुक्त और सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है केंद्र के प्रतिनिधि एलजी वी.के. सक्सेना की है। हालांकि, एलजी की ओर से कोई महत्वपूर्ण कार्रवाई नहीं की गई है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालिवाल ने शुक्रवार को इस हत्याकांड को लेकर पुलिस को नोटिस जारी किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.