logo-image

EVM हैक करने के लिए आप ने शुरू किया रजिस्ट्रेशन

आम आदमी पार्टी (आप) ने ईवीएम चैलेंज का आयोजन कर रही है। इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है।

Updated on: 04 Jun 2017, 12:30 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने ईवीएम चैलेंज का आयोजन कर रही है। इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन शुरू किया जा रहा है, जो एक हफ्ते तक चलेगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ईवीएम हैक करने की तारीख का ऐलान किया जाएगा।

आप के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पत्रकारों को समझने में गलती हुई है। हमने शनिवार से ईवीएम चैलेंज में हिस्सा लेने वालों का रजिस्ट्रेशन शुरू किया है, जो ईवीएम चैलेंज का ही पार्ट है।

वहीं, चुनाव आयोग के हैकाथन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ईवीएम को हैक करने के लिए आयोग जिस एक्सरसाइज की बात कर रहा है, उसका कोई मतलब नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिन नियमों और शर्तों के आधार पर आयोग अपनी ईवीएम को हैक कराने की बात करता है, वैसी ही शर्तों के साथ हम चुनाव आयोग के अधिकारियों और ईवीएम बनाने वाली कंपनी के तकनीकी विशेषज्ञों को आमंत्रित करते हैं कि वे आएं और हमारी डेमो वाली ईवीएम को हैक करें।

इसे भी पढ़ेंः तेलंगाना के मंत्री ने राहुल गांधी को किया चैलेंज, कहा- पहले अमेठी की चार सीट जीतें

आप नेता ने बताया कि आयोग कहता है कि यदि उसकी ईवीएम को कोई छेड़ेगा तो वह ऑटो लॉक हो जाएगी, तो ऐसे में आयोग को डर किस बात का है? ईवीएम के ऑटो लॉक होने पर उसकी सच्चाई सामने आ जाएगी। आयोग की ये केवल बहानेबाजी है।

जब तक चुनाव आयोग किसी को अपनी मशीन का एक्सेस नहीं देगा, तब तक कोई कैसे उसकी ईवीएम को हैक कर सकता है?

इसे भी पढ़ेंः EVM हैकेथॉन से भागी CPM-NCP, चुनाव आयोग ने दोनों पार्टी की आशंकाओं को किया दूर