logo-image

INDIA बनाम BJP का पहला चुनावी मुकाबला है चंडीगढ़ मेयर चुनाव: AAP

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में एक अहम प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा कि गठबंधन बनने के बाद इंडिया अपना पहला चुनाव लड़ने जा रहा है

Updated on: 16 Jan 2024, 06:14 PM

New Delhi:

लोकसभा चुनाव से पहले ‘‘इंडिया’’ बनाम भाजपा के बीच पहला मुकाबला चंड़ीगढ़ मेयर चुनाव में होने जा रहा है. आगामी 18 जनवरी को होने जा रहा चंडीगढ़ मेयर का चुनाव इंडिया गठबंधन मिलकर लड़ेगा. मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने इस बात एलान किया. ‘‘आप’’ के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि यह ‘‘इंडिया’’ बनाम भाजपा का पहला मैच होगा, जो देश की राजनीति की तकदीर, तस्वीर, दशा और दिशा बदलने वाला होगा. साथ ही यह चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव का आगाज भी होगा. इंडिया गठबंधन यह चुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़ेगा और ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि जब-जब टीम इंडिया का सामना दुनिया की किसी टीम से हुआ है, भारतवासियों ने हमेशा टीम इंडिया को जिताया है. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भी भारतवासी एकजुट होकर टीम इंडिया को जिताएंगे. टीम इंडिया की जीत का यह रथ चंडीगढ़ तक ही सीमित नहीं रहेगा, बल्कि कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से मुम्बई तक जाएगा और 2024 लोकसभा चुनाव में केंद्र में बैठी तानाशाह और निकम्मी भाजपा सरकार से देश की जनता को मुक्ति दिलाएगा.

इंडिया बनाम भाजपा का पहला चुनावी मैच 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में एक अहम प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा कि गठबंधन बनने के बाद इंडिया अपना पहला चुनाव लड़ने जा रहा है. यह इंडिया बनाम भाजपा का पहला चुनावी मैच होगा. इंडिया गठबंधन आगामी 18 जनवरी को होने जा रहा चंडीगढ़ मेयर का चुनाव मिलकर लड़ेगा. यह चुनाव कोई आम चुनाव नहीं है. यह चुनाव इस देश की राजनीति की तकदीर, तश्वीर, दशा और दिशा बदलने वाला चुनाव है. यह चुनाव आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव की नींव रखेगा. 

इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती से चंडीगढ मेयर चुनाव लड़ेगा

सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इंडिया गठबंधन बतौर गठबंधन पहली बार चुनाव के रण के मैदान में भाजपा का सामना करने जा रहा है. यह चुनाव इंडिया बनाम भाजपा के पहले चुनाव के नाम से जाना जाएगा. हमारा यह मानना है कि इंडिया गठबंधन पूरी मजबूती से चंडीगढ मेयर चुनाव लड़ेगा और एक ऐतिहासिक निर्णायक जीत दर्ज करेगा. इस चंडीगढ़ चुनाव को कोई साधारण आम चुनाव मानना गलत होगा. यह एक ऐसा चुनाव होगा, जिसमें पहली बार सीधा मुकाबला इंडिया बनाम भाजपा होने जा रहा है. हमारा यह मानना है कि जीत दर्ज कराने के बाद इंडिया गठबंधन का यह जीत रूपी रथ चंडीगढ़ तक ही सीमित नहीं रहेगा. यह कश्मीर से कन्याकुमारी और मणिपुर से लेकर मुम्बई तक जाएगा.

भारतवासियों ने हमेशा टीम इंडिया को जिताया

‘‘आप’’ सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि जब-जब टीम इंडिया का सामना दुनिया की किसी भी टीम से हुआ है, भारतवासियों ने हमेशा टीम इंडिया को जिताया है. हमारा यह मानना है कि 18 जनवरी को होने वाले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भी भारतवासी एकजुट होकर टीम इंडिया को जिताएंगे. इस चुनाव के बाद स्कोर कार्ड इंडिया एक और भाजपा शून्य होगा. हमारा यह मानना है कि इंडिया गठबंधन की 18 जनवरी को होने वाली क्लीन स्वीप के बाद यह एक 2024 लोकसभा चुनाव के लिए आगाज होगा. इंडिया गठबंधन का भाजपा से पहला मुकाबला 18 जनवरी को होने जा रहा है, यह 2024 लोकसभा चुनाव का आगाज होगा. यह चुनाव टोन सेट करेगा कि आने वाले समय में इंडिया बनाम भाजपा के बीच जो भी चुनावी मुकाबले होंगे, उसके क्या नतीजे होंगे?