logo-image

पिछली सरकारों ने नशे के मुद्दे पर कार्रवाई करने की बजाय सिर्फ राजनीति ही की: 'आप'

आम आदमी पार्टी (आप) ने नशा माफिया को बढ़ावा देकर पंजाब की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस और अकाली- भाजपा पर निशाना साधा।

Updated on: 13 Jul 2022, 06:24 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने नशा माफिया को बढ़ावा देकर पंजाब की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस और अकाली- भाजपा पर निशाना साधा। आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य में ड्रग माफिया को संरक्षण दिया और पंजाब की जवानी को नशे की दलदल में धकेलने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी। लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने मात्र चार महीनों में ही नशे के बड़े व्यापारियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया। सरकार की इस कार्रवाई के बाद राज्य में फैले नशा तस्करों का आपसी गठजोड़ पूरी तरह टूट गया है। उन्होंने कहा कि मान सरकार पंजाब से नशा माफिया को जड़ से खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि आप सरकार ने पिछले चार महीनों में ड्रग माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें गिरफ्तार किया। पिछली सरकारों ने जिन नशा तस्करों को पनाह दी, वे सभी आज जेल की सलाखों के पीछे हैं।

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव की ड्रग तस्करों के खिलाफ की गई कार्रवाई की सराहना करते हुए कंग ने कहा कि मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य से नशा और माफिया दोनों को जड़ से खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, ताकि पंजाब को फिर से रंगला पंजाब बनाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ सरकार की कार्रवाई के बाद राज्य भर में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत पिछले एक सप्ताह में 559 एफआईआर दर्ज की गई हैं तथा 676 ड्रग तस्करों गिरफ्तार किया है ।

इतना ही नहीं पंजाब पुलिस ने नशा तस्करी के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए 57 किलो हेरोइन, 17 किलो अफीम, 25 किलो गांजा, 7 क्विंटल पोस्त की भूसी, और 2.25 लाख नशीली गोलियां/कैप्सूल समेत अन्य नशीले पदार्थों को पंजाब के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर और तलाशी अभियान चलाकर जब्त किया है। वहीं फरार चल रहे 32 घोषित अपराधियों और भगोड़ों को पंजाब पुलिस ने एनडीपीएस केसों में गिरफ्तार किया है। कंग ने कहा कि एटीएस गुजरात और केंद्रीय एजेंसियों के साथ एक संयुक्त अभियान में पंजाब पुलिस की टीमों ने गुजरात के मुंद्रा पोर्ट में एक कंटेनर से 75 किलो हेरोइन भी बरामद की है।

कंग ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते कहा कि पंजाब में पड़ोसी राज्यों से ड्रग्स की तस्करी की जा रही है। केंद्र सरकार को इसके खिलाफ अपनी कार्रवाई तेज करनी चाहिए क्योंकि आप सरकार ने पंजाब में युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए नशे के खिलाफ अभियान शुरू किया है।

राज्य में ड्रग माफिया के खिलाफ आप सरकार द्वारा चलाए अभियान की तारीफ करते हुए कंग ने कहा कि पंजाब की नस्ल को बर्बाद करने वाले नशे के व्यापार में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा व सभी दोषियों की संपत्ति को जब्त किया जाएगा।