logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मौलाना साद के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे आप विधायक अमानतुल्लाह, गुनाहों पर पर्दा डालने की कोशिशें शुरू

21 अप्रैल को मौलाना साद ने एक पत्र जारी किया था जिसमें कहा गया है कि वह और उनके अन्य सदस्य इस वक्त सेल्फ क्वारंटाइन में हैं और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

Updated on: 26 Apr 2020, 08:12 AM

नई दिल्ली:

तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद (Maulana Saad) कंधावली ने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके मुस्लिम और जमाती कार्यकर्ताओं से अपना ब्लड प्लाजमा (Plasma Therapy) दान करने की अपील की थी, ताकि उन लोगों को फायदा हो सके जो इस बीमारी से संक्रमित हैं और जिनका इलाज चल रहा है. इसके बाद दिल्ली में तबलीगी जमात ने लोगों ने खून देने के लिए राजी हो गये हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्लाह खान ने एक वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'तबलीगी जमात के लोग मौलाना साद साहब की दरख्वास्त पर दूसरे कोरोना के मरीजों के लिए अपना खून देते हुए, ताकि कोरोना के बाकी मरीज इनके खून से ठीक हो सके. यह समाज के वे लोग हैं जो कोरोना पॉजिटिव थे लेकिन अब कोरोना नेगटिव हो गए हैं और दिल्ली के क्वारंटाइन क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद है.'

अमानतुल्लाह खान ने जिस वीडियो को शेयर किया है उसमें एक डॉक्टर तबलीगी जमात के लोगों से यह कहते हुआ नजर आ रहा है, 'आप अगर खून देंगे तो उसके प्लाज्मा में इसे आप दूसरे मरीजों को ठीक कर सकते हैं और उनकी जान बच जाएगी. उसके बाद वह डॉक्टर तबलीगी जमात के लोगों से पूछ भी रहा है, क्या आप अपना खून दान करेंगे जिसके बाद तबलीगी जमात के लोगों ने एक साथ हां करके कह रहे हैं कि हां हम सब तैयार हैं.'

आपको बता दें कि 21 अप्रैल को मौलाना साद ने एक पत्र जारी किया था जिसमें कहा गया है कि वह और उनके अन्य सदस्य इस वक्त सेल्फ क्वारंटाइन में हैं और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ये वही लोग हैं जो इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं और उन्हें सरकार और समाज के लोगों की मदद करनी चाहिए और अपना ब्लड डोनेट करना चाहिए.