logo-image

AAP में तेज़ हुआ घमासान, कुमार विश्वास का ट्वीट- 'हम' बोले तो क्या होगा

दिल्ली के अलीपुर इलाके स्थित एक रिसॉर्ट में आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। यह बैठक सालाना तौर पर पार्टी द्वारा आयोजित की जाती है।

Updated on: 02 Nov 2017, 08:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के अलीपुर इलाके स्थित एक रिसॉर्ट में आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह बात सामने आई है कि पार्टी मीटिंग में कुमार विश्वास को दो बार बोलने का मौक़ा मिला हालांकि यह मौका राजस्थान में चुनाव की वजह से दिया गया क्योंकि कुमार विश्वास राजस्थान में पार्टी प्रभारी है।

इसके बाद भले ही मीटिंग शांत माहौल में ख़त्म हो गई लेकिन असली गुबार सामने तब आया जब कुमार और अमानत बाहर निकले।

केंद्र-दिल्ली सरकार अधिकार विवाद, SC ने कहा- LG के पास ज़्यादा अधिकार

इस मीटिंग के बाद कुमार विश्वास ने मज़ेदार ट्वीट किया जो खुद-ब-खुद सारी कहानी बयां करता है। उन्होंने लिखा है, 'ख़ुशियों के बेदर्द लुटेरों... ग़म बोले तो क्या होगा... ख़ामोशी से डरने वालो... 'हम' बोले तो क्या होगा..?? '

पार्टी बैठक के बाद बाहर निकलते हुए दोनों के समर्थकों ने आपस में जमकर नारेबाज़ी की। इस दौरान समर्थकों में हल्की झड़प भी हुई। हालांकि जब कुमार विश्वास से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी के साथ मिलकर ही काम करना है। लेकिन अमानतुल्ला खान ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया। 

अमानत ने कुमार विश्वास पर आरएसएस एजेंट होने का आरोप लगाया था जिसके बाद पार्टी ने कार्यवाही करते हुये अमानत को निलंबित भी कर दिया था, लेकिन जब पार्टी ने उनका निलंबन रद्द किया तो इस पर कुमार ने नाराज़गी जताई थी।  

वहीं पार्टी के बाकी नेता इसे कोई विवाद नहीं समझते। वहीं जब यह कहा गया कि कुमार विश्वास को मीटिंग में बोलने का पूरा मौक़ा नहीं दिया गया तो 'आप' नेता संजय सिंह ने कहा कि प्रभारी के तौर पर उनको पूरा मौक़ा दिया गया।

AAP में कलह: नेशनल काउंसिल में केजरीवाल और विश्वास होंगे आमने-सामने

गुरुवार को नेशनल काउंसिल की ये छठवीं बैठक थी। इससे पहले जितनी भी मीटिंग हुईं उनमें कुमार विश्वास को संचालन की पूरी ज़िम्मेदारी दी गयी है, लेकिन यह पहली बार था जब कुमार विश्वास को न तो संचालन करने दिया गया और न ही ज़्यादा बोलने का मौक़ा दिया गया।

आप आदमी पार्टी की यह बैठक सालाना तौर पर पार्टी द्वारा आयोजित की जाती है।

इस बैठक में सरकार के कामों, पार्टी के विस्तार, देश के आर्थिक हालात जैसे कई मुद्दों पर चर्चा हुई लेकिन पूरी बैठक के दौरान सभी की निगाहें पार्टी के सदस्य कुमार विश्वास और ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान पर टिकी रहीं।

यह पहला मौक़ा था जब आपसी विवाद के बाद दोनों एक जगह एक साथ मौजूद नजर आए। इसी के चलते ऐसी उम्मीदें की जा रही थीं कि पार्टी मीटिंग में हंगामा होना संभव है।

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत की 'मणिकर्णिका' से दीपिका पादुकोण के एक्स बॉयफ्रेंड करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें