logo-image

AAP का महंगाई पर वार, टमाटर की माला डालकर सदन में पहुंचे सांसद सुशील कुमार गुप्ता 

Parliament Monsoon Session: आप सांसद ने देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर प्रतिकात्मक विरोध किया, कहा-केंद्र सरकार सिर्फ चुनावी प्रबन्धन में लगी है

Updated on: 09 Aug 2023, 03:29 PM

highlights

  • टमाटर की माला पहनकर सदन के अंदर प्रवेश किया
  • कई जगहों पर टमाटर के दाम 200 के पार जा चुके हैं
  • विपक्ष दलों ने मणिपुर के मामले में जमकर हल्ला काटा

नई दिल्ली:

Parliament Monsoon Session:  आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद सुशील कुमार गुप्ता बुधवार को टमाटर की माला पहने सदन में पहुंचे. उनके इस व्यवहार से सभापति नाराज हो गए. इस बात पर उन्होंने सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. जैसे ही राज्यसभा में बुधवार को  कार्रवाई आरंभ हुई, इसके कुछ देर बाद ही AAP सांसद सुशील कुमार गले में टमाटर की माला पहनकर सदन के अंदर प्रवेश किया. इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया. 

ये भी पढ़ें: Parliament Monsoon Session: स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार, मणिपुर खंडित नहीं है, देश का हिस्सा

आपको बाते दें कि देश भर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. कई जगहों पर इसके दाम 200 के पार जा चुके हैं. केंद्र सरकार ने महंगाई को कम करने के लिए अपने काउंटर भी खोले हैं, मगर इसके दाम काबू में नहीं आए हैं. आज राज्यसभा में आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता गले में टमाटर की माला डालकर महंगाई का प्रतिकात्मक विरोध करने के लिए पहुंचे थे. आप सांसद सुशील गुप्ता ने एक ट्वीट में लिखा “हम आह भी करते हैं तो हो जाते हैं बदनाम, वो क़त्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होता.” 

देश महंगाई से जूझ रहा है. केंद्र सरकार सिर्फ चुनावी प्रबन्धन में लगी है. टमाटर 250 रुपये किलो से ऊपर बिका रहा है, अदरक 350 रुपये के ऊपर बिक रही है. पूरे देश में हर चीज की महंगी हो गई है. देश में सांप्रदायिक दंगे हो रहे हैं. सरकार न मणिपुर पर चर्चा को तैयार है और न महंगाई पर, तो आज केंद्र सरकार का ध्यान खींचने के लिए लिए मैंने ये आभूषण पहने हैं.”

इससे पहले सदन के विपक्ष दलों के सदस्यों ने मणिपुर के मामले में जमकर हल्ला काटा. विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी को आज सुबह गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा, जहां आज स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ इस तरह की घटना देखने को मिल रही है.