logo-image

संजय सिंह ने CBI निदेशक को लिखा पत्र, कहा- UP मे हुआ कोरोना घोटाला

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि यूपी में कोरोना काल में घोटाला किया गया है. इसे लेकर उन्होंने सीबीआई निदेशक को पत्र लिख कर समय मांगा है.

Updated on: 07 Sep 2020, 12:06 AM

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि यूपी में कोरोना काल में घोटाला किया गया है. इसे लेकर उन्होंने सीबीआई निदेशक को पत्र लिख कर समय मांगा है. ट्वीट कर उन्होंने यह जानकारी दी. संजय सिंह ने लिखा कि उनके पास इस घोटाले से जुड़े सबूत हैं. इससे संबंधित जानकारी वह सीबीआई को देना चाहते हैं. संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सुल्तानपुर में 2600 रुपये की कोरोना किट 9950 रुपये में खरीदी गई. बीजेपी विधायक देवमणि त्रिपाठी की शिकायत पर यह जांच चल रही है.

शनिवार को उन्होंने कहा कि पार्टी ने लखनऊ में थर्मोमीटर 1600 और पल्स ऑक्सीमीटर 320 रुपये का बिल लेकर खरीदा गया. उसी को उत्तर प्रदेश सरकार ने 6000 और 2800 रुपये में मिलता है. संजय सिंह ने कहा कि इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में SIT बना कर कार्रवाई की जाए.

उन्होंने प्रमाण के लिए कागज दिखाते हुए कहा कि सुल्तानपुर के भधेइया ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी ने 35 ग्राम पंचायतों के लिए यही सामान खरीदा है और इसका भुगतान 3.28 लाख रुपये का भुगतान किए गए. इसमें ऑक्सीमीटर की कीमत जीएसटी समेत 2800 रुपये, थर्मोमीटर जीएसटी समेत 6900 रुपये और सैनिटाइज़र 400 रुपये लीटर में खरीदा गया. संजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि अगर किसी बच्चे से पूछा जाए तो वो भी इंटरनेट पर देख कर बता देगा कि ऑनलाइन ऑक्सीमीटर 800 रुपये, थर्मोमीटर 1800 रुपये का है. यानी इसका कुल खर्च 2600 रुपये. तो फिर सुल्तानपुर के डीएम ने 9950 रुपये में कोविड किट क्यों खरीदी.