News Nation Logo

AAP सांसद राघव चड्ढा ने की मांग, चीन से आने वाली फ्लाइटों पर तुरंत पाबंदी लगे 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 22 Dec 2022, 06:19:11 PM
ragav chadha

raghav chadha (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus)  के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. इस बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से मांग की है कि चीन से आने  वाली फ्लाइटों पर तुरंत पाबंदी लगाई जाए. इस मामले में उन्होंने राज्यसभा के चेयरमैन को पत्र भी लिखा है. इसमें उन्होंने प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की. गौरतलब है कि चीन के ताजा हालात को देखते हुए भारत में केंद्र और राज्य की सरकारें अलर्ट मोड पर हैं. बैठकों का दौर जारी है. इस बीच लगातार मांग उठ रही है कि चीन से फ्लाइटों पर पाबंदी लगाई जाए. गौरतलब है कि बीते बुधवार को इस सबवेरिएंट के तीन मामलों का खुलासा हुआ है. हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिन दो लोगों में ये सबवेरिएंट पाया गया था, वे ​अब बिल्कुल ठीक हो चुके हैं. 

कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे

चीन के अलावा जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों का कारण ओमिक्रॉन सबवेरिएंट BF.7 है. इसके अलावा सांसद राघव चड्ढा ने संसद में श्री आनंदपुर साहिब को हेरिटेज का दर्जा​ दिए जाने की मांग की है. श्री गुरु गोबिंद सिंह ने इस पवित्र धरती पर खालसा पंथ की स्थापना की. उन्होंने सरकार से मांग की कि आनंदपुर साहिब के विकास को लेकर सरकार खास फंड दे. 

पंजाब में बढ़ रहे हिंसक अपराध

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या और पंजाब में बढ़ रहे हिंसक अपराध में उत्तर अमेरिकी देश से सक्रिय गैंगस्टरों का जिक्र करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि इस तरह के अपराधियों के कारण कई माताओं को अपने लाडले से हाथ धोना पड़ा. उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे देश हैं, जो इन आतंकियों के लिए पनाहगह बने हुए हैं.

First Published : 22 Dec 2022, 06:19:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.