logo-image

AAP में अनशन वॉर: राजघाट से AAP विधायक संजीव झा को पुलिस ने हिरासत में लिया, अनशन के लिए नहीं ली थी इजाजत

दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा के 4 दिनों के अनशन के जवाब में अब आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा भी अनशन पर बैठेंगे।

Updated on: 13 May 2017, 01:17 PM

highlights

  • कपिल मिश्रा के जवाब में APP विधायक संजीव झा करेंगे अनशन
  • संजीव झा ने राजघाट पर अनशन करने का किया ऐलान

नई दिल्ली:

दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा के अनशन के जवाब में राजघाट पर अनशन शुरू करने से पहले ही पुलिस ने AAP विधायक संजीव झा को हिरासत में ले लिया है। 

पुलिस ने विधायक संजीव झा को कपिल मिश्रा के घर के पास ही हिरासत में ले लिया। संजीव झा ने राजघाट पर अनशन के लिए लिखित में इजाजत नहीं ली थी। पुलिस ने जब उन्हें अनशन करने से रोका तो वो अड़ गए जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

हिरासत में लिए जाने के बाद भी संजीव झा ने कहा है कि कपिल मिश्रा के खिलाफ वो अपना अनशन जारी रखेंगे। इससे ठीक एक दिन पहले उन्होंने ट्विटर पर कपिल मिश्रा के खिलाफ अनशन करने का ऐलान किया था।

बुराड़ी से विधायक संजीव झा ने ट्विट कर कहा था, 'कपिल मिश्रा जी के झूठ के खिलाफ सत्याग्रह कल से मैं शुरू करूंगा, मिलते हैं कल सुबह 11 बजे राजघाट पर सत्यमेव जयते।'

गौरतलब है कि जल मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल से एक जमीन सौदे में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था।

एक तरफ जहां संजीव झा बापू की समाधि राजघाट पर अनशन करेंगे वहीं दूसरी तरफ अनशन के चौथे दिन कपिल मिश्रा आज कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे। कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ रविवार को और बड़ा खुलासा करने का फैसला किया है।

कपिल मिश्रा ने कहा है, 'जैसे-जैसे चीजें सामने आ रही है वो अब विश्वास के लायक नहीं बचे हैं। मिश्रा के मुताबिक जब वो रविवार को और खुलासे करेंगे तो सच्चाई जानकर दिल्ली की जनता का भी केजरीवाल पर से भरोसा उठ जाएगा।'

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने कहा- सभी चुनावों में होगा VVPAT का इस्तेमाल, लेकिन केजरीवाल का सवाल हैकेथॉन से पीछे क्यों हटे

इससे पहले कपिल मिश्रा की मां और बीजेपी नेता अन्नपूर्णा मिश्रा ने भी केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखी थी। अन्नापूर्णा देवी ने चिट्ठी में लिखा था 'मेरा बेटा तुमसे सवाल पूछेगा और तुम सवालों से बचोगे ऐसा कभी सोचा नहीं था।'

कपिल मिश्रा बार-बार आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से नेताओं के विदेश दौरे के खर्च को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 100 देशों में सायबर हमले से हड़कंप, भारतीय कंप्यूटर सिस्टम पूरी तरह सुरक्षित