News Nation Logo
Banner

AAP एमएलए अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर लगाया पार्टी तोड़ने का आरोप

दिल्ली एमसीडी में हार के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एक के बाद एक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खुल कर बोलने लगे है।

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Singh | Updated on: 01 May 2017, 08:59:18 AM
कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

कुमार विश्वास (फाइल फोटो)

highlights

  • आप विधायक अमानतुल्ला खान का कुमार विश्वास पर पार्टी तोड़ने का आरोप 
  • खान ने कहा विश्वास विधायकों को बीजेपी में शामिल होने का लालच दे रहे हैं
  • केजरीवाल ने आरोपों को बताया निरादार, कहा-छोटे भाई है कुमार विश्वास 

नई दिल्ली:

दिल्ली एमसीडी में हार के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एक के बाद एक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ खुल कर बोलने लगे है। इसी कड़ी में अब आप के विधायक अमानतुल्ला खान ने रविवार को कुमार विश्वास पर पार्टी तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

ओखला के विधायक खान ने अपने आरोप में कहा कि विश्वास पार्टी के विधायकों से 30-30 करोड़ रुपये के बदले बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे है।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल पर बरसे कुमार विश्वास, कहा सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाना था गलत

खान ने व्हाट्सएप मैसेज जारी कर इस आरोप को लगाया है। इस मैसेज में उन्होंने कहा, ' कुमार विश्वास ने कुछ विधायकों को बुलाया और कहा कि उन्हें पार्टी का संयोजक बनाया जाना चाहिए।' खान का आरोप है कि विश्वास ने विधायकों के सामने बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव भी रखा, जो हर विधायक को 30-30 करोड़ रुपये देने का तैयार है। 

इसे भी पढ़ें: MCD चुनाव हारने के बाद बैकफुट पर केजरीवाल, मानी हार और बोले- सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ सकते

खान ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह सब बीजेपी के इशारे पर किया जा रहा है।' उन्होंने कहा कि आप के चार विधायकों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है और वे कुमार विश्वास से विधायकों की मुलाकात का इंतजाम करा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इन चारों विधायकों ने एक अनाम मंत्री के आवास पर बैठक की। खान ने कहा कि 10 अनाम विधायकों ने यह जानकारी उन्हें दी। खान ने कहा कि उन्होंने इसलिए यह मैसेज फैलाया, क्योंकि विश्वास आप को तोड़ना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: 'लाभ के पद' के मामले में मनीष सिसोदिया और विधायक सुरिंदर सिंह को चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट

वहीं आप में जारी घमासान को रोकने का मोर्चा खुद केजरीवाल ने संभाला हुआ है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि 'कुमार मेरा छोटा भाई है। कुछ लोग हमारे बीच दरार दिखा रहे हैं,ऐसे लोग पार्टी के दुश्मन हैं !वो बाज़ आयें। हमें कोई अलग नहीं कर सकता।' 

बता दें कि कुमार विश्वास ने शुक्रवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि पार्टी दिल्ली नगर निगम चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अपने नेतृत्व परिवर्तन पर विचार करने में नहीं हिचकेगी।

उन्होंने कहा था कि चुनावी हार के लिए पूरी तरह ईवीएम को दोष देना गलत है, क्योंकि जनता में पार्टी को लेकर अविश्वास है।

IANS इनपुट के साथ 

First Published : 30 Apr 2017, 08:15:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Kumar Vishwas

वीडियो