logo-image

केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा अकेले पड़े कपिल!, पार्टी से बाहर निकालने की तैयारी में AAP

आम आदमी पार्टी (आप) नेता कपिल मिश्रा की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई का मन बना चुकी है।

Updated on: 07 May 2017, 07:13 PM

highlights

  • अरविंद केजरीवाल के घर पर आपात बैठक के बाद पार्टी नेता कपिल मिश्रा पर कर सकते हैं कार्रवाई
  • मनीष सिसोदिया इस मामले में प्रेस के सामने कपिल के आरोपों को सिरे से खारिज कर चुके हैं

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) नेता कपिल मिश्रा की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद पार्टी उनके खिलाफ कार्रवाई का मन बना चुकी है।

मिश्रा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद केजरीवाल के घर बैठक हुई। खबरों के मुताबिक कपिल को पार्टी से बाहर किए जाने का फैसला लिया जा चुका है और इस बारे में शाम तक घोषणा कर दी जाएगी । दिल्ली के जल मंत्री पद से हटाए जाने के बाद मिश्रा ने कहा था कि उन्होंने मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपये लेते हुए देखा था।

मिश्रा के बयान के बाद दिल्ली की राजनीति में हलचलें तेज हो गई है। विपक्ष ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है वहीं आप ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

मिश्रा के बयान के बाद पार्टी मेंं केजरीवाल के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है। पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं ने मिश्रा को पार्टी से बाहर किए जाने की मांग शुरू कर दी है। वहीं मिश्रा अब पार्टी के भीतर अकेले पड़ते नजर आ रहे हैं। यहां तक कि कुमार विश्वास ने भी घूस लिए जाने के आरोप में केजरीवाल का समर्थन किया है।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा के आरोप पर विपक्ष ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा, सिसोदिया बोले: 'सब उल जुलूल है'

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा सकती। वहीं पार्टी नेता और पंजाब में पार्टी के पूर्व संयोजक संजय सिंह ने कहा कि मंत्री पद से हटाए जाने की बौखलाहट में मिश्रा केजरीवाल के खिलाफ बेहूदा बयानबाजी कर रहे हैं।

सिंह ने कहा कि केजरीवाल के दुशमन भी उनकी ईमानदारी पर शक नहीं करते हैं। मिश्रा आप के बागी नेता कुमार विश्वास के करीबी माने जाते हैं। मिश्रा के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि सभी कार्यकर्ता धैर्य बनाए रखें।

और पढ़ें: कपिल मिश्रा का हाहाकार- आप में भ्रष्टाचार, केजरीवाल है भ्रष्टाचारी, मंत्री से लिए दो करोड़ रुपये