logo-image

AAP का अब नॉर्थ ईस्ट में भी बज रहा डंका, जानें कैसे

आम आदमी पार्टी का अब नॉर्थ ईस्ट में भी डंका बज रहा है. भाजपा-कांग्रेस सहित कई दलों के सैकड़ों नेता "आप" में शामिल हुए हैं. भाजपा के ओबीसी मोर्चा के असम, मणिपुर और त्रिपुरा के प्रदेश प्रभारी अबुजम उमापाडा लुवांम ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है.

Updated on: 02 May 2022, 07:13 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी का अब नॉर्थ ईस्ट में भी डंका बज रहा है. भाजपा-कांग्रेस सहित कई दलों के सैकड़ों नेता "आप" में शामिल हुए हैं. भाजपा के ओबीसी मोर्चा के असम, मणिपुर और त्रिपुरा के प्रदेश प्रभारी अबुजम उमापाडा लुवांम ने आम आदमी पार्टी का दामन थामा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लहोवाल विधानसभा से चुनाव लड़ चुके मनोज धनोवर शामिल हुए हैं. असम के राजनीतिक संगठन रायजोड दल के कार्यकारी अध्यक्ष समेत आधा दर्जन पदाधिकारी "आप" से जुड़े हैं. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि "आप"  जिस तरह धर्म से परे स्वास्थ्य, शिक्षा और काम की राजनीति कर रही है, उसका प्रभाव देश के हर कोने में पड़ रहा है. भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों की नीतियों से परेशान होकर आम आदमी पार्टी का हाथ थामा है. आम आदमी पार्टी असम इकाई के प्रभारी राजेश शर्मा ने कहा कि‌असम के लोग भी सीएम अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति, ईमानदार राजनीति से प्रभावित हैं. लोग चाहते हैं कि वहां पर आम आदमी पार्टी जोर शोर से आए. 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता और आम आदमी पार्टी असम इकाई के प्रभारी राजेश शर्मा ने आज पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया. पंकज गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के अच्छे कार्यों की पहुंच सिर्फ दिल्ली, पंजाब और उत्तरी भारत के लोगों तक सीमित नहीं है. आम आदमी पार्टी की गूंज नॉर्थ ईस्ट के दूरदराज के इलाकों असम, मणिपुर, त्रिपुरा तक पहुंच रही है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार के अच्छे कामों, नीतियों, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, महिला सुरक्षा और किसानों के लिए किए गए कामों का प्रभाव देश के अलग-अलग इलाकों में पड़ रहा है. सीएम अरविंद केजरीवाल कुछ दिन पहले कर्नाटक गए थे. वहां पर जनता ने आम आदमी पार्टी के लिए भरपूर प्यार दर्शाया. आम आदमी पार्टी जिस तरह धर्म से परे होकर स्वास्थ्य, शिक्षा और मूलभूत सुविधाओं के लिए काम करने की राजनीति कर रही है, उसका प्रभाव देश के हर कोने में पड़ रहा है. असम से आज अलग-अलग राजनीतिक, सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं. पार्टी की नीतियों को असम के हर कोने में ले जाने का प्रण लेकर आए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले समय में जो चीजें हम दिल्ली की जनता को दे पाए हैं, जिस तरह का ख्वाब उन्हें दिखाया था और अब पूरा कर पाए हैं, वही बातें असम के लोगों में ले जा पाएंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लहोवाल विधानसभा से चुनाव लड़ चुके इंजीनियर मनोज धनोवर पार्टी में शामिल हुए हैं. मनोज एनआईटी से पास आउट हैं और कांग्रेस में कई वर्षों से काम करते रहे है. कांग्रेस में अलग-अलग पदों पर रहकर संगठन का विस्तार किया. कांग्रेस से 3 हजार युवाओं को जोड़ने का काम किया था. आज वह विजन गोगोई सहित अन्य साथियों के साथ पार्टी से जुड़ रहे हैं. 

इसके अलावा असम के राजनीतिक संगठन रायजोड दल के पदाधिकारी बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी का जिस तरह से पूरे देश में अपना प्रभाव बढ़ा रही है और नीतियों को पूरे देश में लेकर जा रही है, उसको देखकर आम आदमी पार्टी से जुडने का फैसला किया. रायजोड दल के वर्किंग अध्यक्ष जितुल देका, रायजोड दल की सेंट्रल उपाध्यक्ष और प्रवक्ता दिव्यज्योति, पूर्व महासचिव कमल कुमार मेधी, पूर्व प्रवक्ता व महिला सेल की संयोजक अनुरूपा, सचिव दीपांकर कालिता और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बिनोय देका आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. इनके आने से आम आदमी पार्टी को पूरे नॉर्थ ईस्ट में मजबूती मिलेगी. इस तरह रायजोड दल के आज लगभग 6 पदाधिकारियों ने जुड़ने का फैसला किया.

इसके अलावा भाजपा के ओबीसी मोर्चा के असम, मणिपुर और त्रिपुरा के प्रदेश प्रभारी अबुजम उमापाडा लुवांम आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं. भाजपा के लिए तीनों राज्यों में बढ़-चढ़कर काम किया और संगठन को बढ़ाने का काम किया. कई जगह चुनाव प्रभारी रहकर काम किया. इनके नेतृत्व में भाजपा ने कई सारी सीटें जीती हैं. भाजपा की नीतियों से परेशान होकर आज वह आम आदमी पार्टी का हाथ थाम रहे हैं. अबुजम उमापाडा लुवांम ने बताया कि अन्ना आंदोलन के समय से पार्टी से बहुत प्रभावित रहे. दिल्ली में अरविंद केजरीवाल क्या कर रहे हैं, उसे देखते रहे हैं. उन्होंने विश्वास दिलाया है कि आने वाले समय में पूरे असम, त्रिपुरा, मणिपुर में पार्टी को जोर-शोर से बढ़ाने का काम करेंगे. 

असम के प्रभारी राजेश ने कहा कि आम आदमी पार्टी से जुड़ने वाले सभी साथियों का स्वागत करता हूं. आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव में असम में 3 सीटें जीती. इनमें से 2 सीटें म्युनिसिपल बोर्ड और एक सीट गुवाहाटी नगर निगम के चुनावों में जीती. सबसे बड़ी बात है कि पार्टी 38 में से 24 सीटों पर दो नंबर में रहे और कुल 15 फ़ीसदी वोट मिले. जिससे यह पता चलता है असम के लोग भी अब अरविंद केजरीवाल की काम की राजनीति, ईमानदार राजनीति से प्रभावित हैं. दिल्ली से शुरू होकर जो क्रांति पंजाब सहित पूरे देश में फैल रही है, असम के लोग भी वही बदलाव चाहते हैं. असम के लोग चाहते हैं कि वहां पर आम आदमी पार्टी जोर शोर से आए. इस कड़ी में बड़ी संख्या में लोग हमसे जुड़ रहे हैं. उत्तर पूर्व में कई राज्यों त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश से लोगों के फोन आ रहे हैं, वह चाहते हैं कि उत्तर-पूर्व में भी आम आदमी पार्टी स्थापित हो. हम आने वाले दिनों में मिलकर उत्तर पूर्व में भी आम आदमी पार्टी को मजबूत करेंगे.