logo-image

AAP का पलटवार: बीजेपी की भाषा बोल रहे कपिल मिश्रा, पार्टी को खत्म करने की साजिश कर रही मोदी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाने और एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा की शिकायत के बाद पार्टी ने सफाई दी है।

Updated on: 08 May 2017, 05:48 PM

highlights

  • कपिल मिश्रा की तरफ से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद पार्टी ने सफाई दी है
  • पार्टी ने कहा कि कपिल मिश्रा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं और आप के खिलाफ साजिश कर रहे हैं

New Delhi:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाने और एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) में पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा की शिकायत के बाद पार्टी ने सफाई दी है।

पार्टी ने कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद उनसे कई सवाल पूछे हैं। पार्टी ने कहा, 'कपिल मिश्रा बीजेपी की भाषा बोल रहे हैं और आप के खिलाफ साजिश कर रहे हैं।'

पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा कपिल मिश्रा सब कुछ साजिश के तहत कह रहे हैं। सिंह ने कहा, 'जब केजरीवाल अपने घर पर रिश्वत ले रहे थे, तब क्या केजरीवाल ने उन्हें अपने घर पर बुलाया था।' पार्टी ने कहा कि मिश्रा को यह बताना चाहिए कि उन्होंने किस वक्त केजरीवाल से मुलाकात की।

पार्टी 24 सितंबर 2016 को कपिल मिश्रा के लिखे पत्र को सामने रखते हुए कहा कि इस पत्र में उन्होंने खुद एसीबी के खिलाफ कई आरोप लगाए थे।

मिश्रा ने इस पत्र में एसीबी की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि आपकी मंशा जानबूझकर अरविंदर केजरीवाल को फंसाने की है। मिश्रा ने इस पत्र में लिखा था, 'आप शीला दीक्षित को बचाते हुए अरविंद केजरीवाल को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि आप किसी दबाव में काम कर रहे हैं।'

इसे भी पढ़ेंः कपिल मिश्रा ने ACB में केजरीवाल के खिलाफ शिकायत की, कहा-मुख्यमंत्री का भी लाई डिटेक्टर टेस्ट हो

सिंह ने कहा कि कपिल ने पहले खुद एसीबी पर आरोप लगाए थे, और आज उसी से इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। इसके साथ ही सिंह ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि केंद्र सरकार की प्राथमिकता कश्मीर समस्या और नक्सली समस्या का समाधान करने की नहीं है, बल्कि उसकी प्राथमिकता केवल आप को खत्म करने की है।

इसे भी पढ़ेंः कपिल मिश्रा ने एसीबी को सौंपे सबूत, केजरीवाल ने बुलाई विधायकों की बैठक

इतना ही नहीं केंद्र सरकार देश में विपक्ष का आवाज खत्म करने की मुहिम पर है। केजरीवाल के सफाई नहीं दिए जाने को लेकर पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि हर उलूल-जुलूल बयान पर मुख्यमंत्री को सफाई देने की जरूरत नहीं है। सिंह ने उल्टा सवाल करते हुए कहा कि एसीबी की कमान केंद्र सरकार के पास है और उन्हें इस पूरे मामले की जांच करा लेना चाहिए। 

सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को बचाने का मिश्रा का आरोप बकवास है। उन्होंने कहा, 'दीक्षित की फाइल एसीबी के पास है और एसीबी केंद्र सरकार को रिपोर्ट करता है। इससे साफ है कि शीला दीक्षित को कौन बचा रहा है।'

केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद कपिल मिश्रा ने आज एसीबी में उनके खिलाफ शिकायत की। मिश्रा ने कहा कि वह केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई तक जाएंगे।

मिश्रा ने केजरीवाल पर जैन से कथित तौर पर 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया था।

आईपीएल की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें