logo-image

केजरीवाल ने गुजरात में फ्री बिजली देने का किया ऐलान, सूरत में जनता से किए कई वादे

गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा है कि अब गुजरात बदलाव चाहता है .उन्होंने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया है.

Updated on: 21 Jul 2022, 03:19 PM

highlights

  • अरविंद केजरीवाल दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंचे.
  • गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया है.
  • केजरीवाल ने कहा देश में महंगाई की समस्या चरम पर है. 

गुजरात:

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल गुजरात दौरे पर पहुंचे. गुजरात दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा है कि अब गुजरात बदलाव चाहता है .उन्होंने गुजरात में फ्री बिजली देने का वादा किया है. अरविंद केजरीवाल ने मंहगाई पर जोर देते हुए कहा, देश में महंगाई की समस्या चरम पर है. बिजली के दाम भी लगातार बढ़ रहे है. उन्होंने आगे कहा, जैसे हमने पंजाब और दिल्ली में बिजली फ्री की है ऐसी हम गुजरात में भी बिजली फ्री देना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि साथ ही राज्य में 24 घंटे बिजली फ्री देने की कोशिश की जाएगी. 

अरविंद केजरीवाल दौरे पर गुजरात के सूरत पहुंचे. उन्होंने कहा कि गुजरात में सबको डरा कर रखा गया है. 27 साल से एक ही पार्टी ने राज किया है, इसलिए अहंकार आ जाता है. अब गुजरात बदलाव चाहता है. मंहगाई बढ़ रही है, बिजली के रेट बढ़ रहे है. पंजाब में बिजली फ्री की गई है. अब गुजरात में भी बिजली फ्री की जाएगी. साथ ही उन्होंने सूरत की जनता को लुभाते हुए कहा, कि अगर आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिलता है तो सभी घरेलू ग्राहकों को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. इसके साथ ही शहरों और गावों में 24 घंटे सातों दिन बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-मौसम विभाग की चेतावनी- दिल्ली समेत इन राज्यों में अभी जारी रहेगी झमाझम बारिश           

 केजरीवाल ने रेवड़ी वाले बयान पर भी साधा निशाना

साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के रेवड़ी वाले बयान पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा, कुछ लोग 'रेवड़ी' (मिठाई) की बात कर रहे हैं.. जब 'रेवड़ी' जनता के बीच मुफ्त में बांटी जाती है, तो इसे 'प्रसाद' (भक्ति प्रसाद) कहा जाता है. लेकिन जब यह आपके अपने दोस्तों, मंत्रियों को मुफ्त में दिया जाता है, तो यह 'पाप' (पाप) है. उन्होंने कहा कि जनता बदलाव चाह रही है, उनका मत है कि गुजरात के लोगों ने कांग्रेस और बीजेपी के शासन को देखा है. इन दोनों दलों ने गुजरात को काफी पीछे कर दिया. जो गुजरात अहिंसा के संदेश का वाहक रहा है वहां एक ऐसी सरकार से जो नफरत फैलाने में मास्टर है और उसके दम पर राजनीतिक फसल काटा करती है. एक बार फिर वही कोशिश की जा रही है. 

पीएम मोदी का बयान

बता दें  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को उत्तर प्रदेश के जालौन में बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. इस मौके पर उन्होंने कहा था कि देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है जो कि देश के लिए बहुत ही घातक है. उन्होंने कहा कि इस रेवड़ी कल्चर से लोगों को बहुत सावधान रहना है. उन्होंने आगे कहा था रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेस, नए एयरपोर्ट या कॉरिडोर नहीं बनवाएंगे. रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर उन्हें खरीद लेंगे.