logo-image

मणिपुर में शहीद हुए असम राइफल्स के जवान की याद में सड़क बनेगी : सरमा

मणिपुर में शहीद हुए असम राइफल्स के जवान की याद में सड़क बनेगी : सरमा

Updated on: 17 Nov 2021, 10:45 PM

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को असम राइफल्स के जवान सुमन स्वार्गियारी के परिवार को 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी और घोषणा की कि उनके गांव में उनके घर तक एक सड़क का निर्माण किया जाएगा, जो शहीद के नाम पर होगा। सुमन मणिपुर में 13 नवंबर को घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हो गए थे।

असम के बक्सा जिले के थेकेराकुची कान्हीबारी गांव में सुमन की पत्नी जूरी से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग से गांव की सड़क के निर्माण के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा है और सड़क का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

हिरिम्बा बोडो हाईस्कूल परिसर में एक स्टेडियम बनाया जाएगा, जहां सुमन ने पढ़ाई की थी।

सरमा ने कहा कि सुमन के पिता को भी कुछ साल पहले उग्रवादियों ने मार दिया था। सुमन के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा उनका तीन साल का बेटा है।

मुख्यमंत्री के साथ हथकरघा एवं कपड़ा मंत्री यू.जी. ब्रह्मा और कई अन्य विधायकों ने शहीद जवान के चित्र पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि दी।

सुमन की पत्नी से बातचीत करते हुए सरमा ने आश्वासन दिया कि राज्य सरकार परिवार की हर संभव मदद करेगी।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के छापामारों ने मणिपुर नागा पीपुल्स फ्रंट (एमएनपीएफ) के उग्रवादियों के साथ मिलकर अत्याधुनिक हथियारों से लैस असम राइफल्स के कर्नल विप्लव त्रिपाठी और म्यांमार की सीमा से लगे चुराचांदपुर जिले में सुमन स्वगर्ाी समेत अर्धसैनिक बल के चार जवानों की हत्या कर दी थी।

हमले में कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और उनका नौ साल का बेटा भी मारा गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.