logo-image

असम में कांग्रेस सांसद ने बजट 2023-24 का स्वागत किया

असम में कांग्रेस सांसद ने बजट 2023-24 का स्वागत किया

Updated on: 01 Feb 2023, 11:20 PM

गुवाहाटी:

असम कांग्रेस के लोकसभा सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को अच्छा बजट करार दिया।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, भाजपा ने यह बजट लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तैयार किया है। लेकिन मुझे कहना चाहिए कि यह एक अच्छा बजट है, क्योंकि केंद्र सरकार ने आयकर स्लैब में कटौती करके मध्यम वर्ग को कुछ राहत देने की कोशिश की है। लोग उच्च करों के बोझ से दबे हुए थे और केंद्र ने इस बजट में इस मुद्दे को हल करने की कोशिश की है।

कांग्रेस सांसद ने जलवायु परिवर्तन से निपटने पर जोर देने के लिए केंद्रीय बजट की भी प्रशंसा की और इसे भविष्य का कदम बताया।

उन्होंने कहा, केंद्रीय बजट में शून्य कार्बन उत्सर्जन के लक्ष्य के साथ पर्यावरण के मुद्दे से निपटने के लिए कुछ अच्छे प्रावधान हैं। इसलिए मैंने इस बजट को भविष्यवादी कहा। यह एक अच्छी पहल है, जिससे न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया को फायदा हो सकता है।

हालांकि, बोरदोलोई ने बजट में अधिक राजकोषीय घाटा होने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

उन्होंने कहा : 5.9 प्रतिशत का राजकोषीय घाटा काफी अधिक है और हालांकि सरकार ने दावा किया कि वह इसे नीचे लाने की कोशिश करेगी, उन्होंने इसमें कोई उचित दिशा नहीं दिखाई है।

कांग्रेस नेता ने यह भी दावा किया कि केंद्रीय बजट में पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास की अनदेखी की गई है।

उन्होंने कहा, इस क्षेत्र में बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन केंद्रीय बजट में यहां के युवाओं के लिए कुछ नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.